MP: विधायक जीतू पटवारी सहित 4 को एक साल की सजा

MP: विधायक जीतू पटवारी सहित 4 को एक साल की सजा

प्रेषित समय :20:15:11 PM / Sat, Jul 1st, 2023

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में कांग्रेस विधायक व पूूर्व मंत्री को एमपी-एमएलए कोर्ट ने वर्ष 2009 में शासकीय कार्य में बाधा डालने के मामले में एक साल की सजा सुनाई है. जीतू पटवारी के अलावा तीन अन्य को भी एक वर्ष की सजा सुनाई गई है. इन सभी पर कोर्ट ने 10-10 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है.

                                राजगढ़ में बलवा सहित शासकीय कार्य में बाधा डालने के मामले में वर्ष 2009 में एफआईआर दर्ज की गई थी. इसी मामले में आज विधायक जीतू पटवारी, उज् जैन कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र  मरमट, घनश्याम वर्मा व पूर्व विधायक राजगढ़ कृष्णमोहन मालवीय को सजा सुनाई गई है. इस दौरान पटवारी खुद कोर्ट में उपस्थित रहे. वहीं कोर्ट ने 14 आरोपियों को नोटिस जारी किया है. ये लोग कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए थे. कोर्ट क ा फैसला आने के बाद जीतू पटवारी के अधिवक्ता अजय गुप्ता का कहना है कि इस फैसले से जीतू पटवारी की विधायकी पर कोई असर नहीं पड़ेगा, हम अपर कोर्ट में अपील करेगें. गौरतलब है कि कांग्रेस ने राजगढ़ में साल 2009 में किसानों को लेकर सरकार के खिलाफ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में आंदोलन किया था.

कांग्रेस नेता कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन देने जा रहे थे. इस दौरान किसी ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. घटना बलवा में बदल गई थी, जिसमें दिग्विजय सिंह को भी चोट आई थी. कोर्ट का फैसला आने के बाद जीतू पटवारी ने कहा कि कोर्ट के निर्णय का सम्मान करता हूं. सीएम ने किसानों की दोगुनी आय का वादा किया था, वो आज तक पूरा नहीं हुआ है. जब तक गेहूं का दाम तीन हजार रुपए प्रति क्विंटल नहीं होता, लड़ाई जारी रहेगी.  

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सहमति से संबंध बनाने की उम्र 16 साल हो, एमपी हाईकोर्ट ने कहा- इंटरनेट युग में जल्द वयस्क हो रहे बच्चे

एमपी के 30 यात्री उत्तराखंड में फंसे, केदारनाथ से लौटते वक्त लैंडस्लाइड से रास्ता बंद..!

Gujarat: हलोल में दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत, अन्य 5 घायल, मृतक एमपी के हैं निवासी