PM Modi ने तेलंगाना को दी 6100 करोड़ की सौगात, की भद्रकाली की साधना, गाय को खिलाया हरा चारा

PM Modi ने तेलंगाना को दी 6100 करोड़ की सौगात, की भद्रकाली की साधना, गाय को खिलाया हरा चारा

प्रेषित समय :14:40:54 PM / Sat, Jul 8th, 2023

वारंगल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगाना के दौरे पर हैं. इसी साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. पीएम मोदी ने वारंगल में भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने यहां करीब 61 सौ करोड़ रुपए की कई सड़क और रेल बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी है. इनमें काजीपेट में रेलवे वैगन विनिर्माण इकाई भी शामिल है. जिसे 500 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा. इस कारखाने से तमाम लोगों को रोजगार मिलेगा.
वारंगल में आयोजित सभा में पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में तेलंगाना ने अपनी स्थापना के 9 वर्ष पूरे किए हैं. तेलंगाना राज्य भले ही नया हो लेकिन भारत के इतिहास में यहां का कंट्रीब्यूशन, यहां के लोगों का योगदान हमेशा बहुत बड़ा रहा है.

अब तेलंगाना के सामने अवसर

पीएम मोदी ने कहा कि तेलुगू लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाया है. आज जब भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना है, तो उसमें भी तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है. आज जब पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आगे आ रही है, विकसित भारत को लेकर इतना उत्साह है, तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं.

एनर्जी से भरा हुआ आज का भारत

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का नया भारत, युवा भारत है, एनर्जी से भरा हुआ है. 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास ये गोल्डन पीरियड आया है. हमें इस गोल्डन पीरियड के हर सेकेंड का पूरा इस्तेमाल करना है. देश का कोई भी कोना, तेज विकास की किसी भी संभावना से पीछे नहीं रहना चाहिए. आज हर प्रकार के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पहले से कई गुना तेजी से काम हो रहा है. आज पूरे देश में हाइवे,एक्सप्रेस वे, इकोनॉमिक कॉरिडोर, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का जाल बिछ रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#KarnatakaAssemblyElection : क्यों सियासी चर्चाओं में है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो?

गुजरात दंगों पर अमित शाह ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने की गई पूरी कोशिश

आखिर मुख्यमंत्री ऐसा व्यवहार क्यों कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ?

PM Modi के पास खुद चलकर आए अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, जापान में गर्मजोशी से लगाया गले

PM Modi ने कोच्चि में रोड शो के बाद कहा-केरल आकर बढ़ जाती है ऊर्जा