#ModiGovt अच्छे दिन हवा हुए! लोकसभा चुनाव 2024 का फैसला तो जनता ही करेगी?

#ModiGovt अच्छे दिन हवा हुए! लोकसभा चुनाव 2024 का फैसला तो जनता ही करेगी?

प्रेषित समय :22:19:35 PM / Sat, Jul 8th, 2023

अभिमनोज. आज जो राजनीतिक हालात हैं उनको देखें तो साफ है कि सभी के चेहरों से पॉलिटिकल मेकअप उतर चुका है, आज न तो जनता को किसी जुमले पर भरोसा है और न ही विपक्षी एकता की जरूरत है, सारे दल एक पंक्ति में खड़े हैं, लिहाजा जनता को जो भी सही लगेगा, जो भी समझ में आएगा, उसके अनुरूप अपना निर्णय सुना देगी?
वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी सरकार दो बार- 2014 और 2019 में सियासी काठ की हांडी चढ़ा चुकी है, तो विपक्षी दल भी जनहित में लड़ने के बजाए स्वहित के लिए आपस में लड़ रहे हैं, तो कई दल वोटकटवा के तौर पर सक्रिय है?
जनता तेजी से इमोशनल मुद्दों से बाहर होकर बेरोजगारी, महंगाई जैसे असली मुद्दों पर फोकस हो रही है, तो वोटकटवा दलों की भी जनता ने पहचान कर ली है, लिहाजा उनकी भूमिका भी लगातार कम हो रही है!
आज के हालात में सबसे बड़ा सवाल यही है कि- क्या नरेंद्र मोदी 2024 जीत पाएंगे?
इन चार वर्षों में आए सियासी बदलावों पर नजर डालें, तो गोदी मीडिया हंगामा कुछ भी करे, सीटों का हिसाब बीजेपी के हाथ से निकल गया है!
महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक से तो पुरानी कामयाबी की आधी कामयाबी भी मिलना मुश्किल है, तो राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश जैसे राज्यों में अधिकतम पर बीजेपी है, मतलब..... यहां से मिलना कुछ नहीं है, सीटें बचाने की चुनौती ज्यादा बड़ी है?
अनेक प्रमुख सहयोगी दल बीजेपी से दूर हो गए हैं, तो बीजेपी संगठन के भीतर भी सियासी बेचैनी बढ़ती जा रही है, खासकर ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नए भाजपाइयों को लेकर मूल भाजपाइयों की नाराजगी बढ़ती जा रही है, अर्थात.... 2024 में बीजेपी के सामने सीटों का बंटवारा सबसे बड़ी चुनौती होगी!
सियासी सयानों का मानना है कि इमोशनल मुद्दों के दम पर बहुत लंबे समय तक जनता को प्रभावित नहीं किया जा सकता है, यदि जनता ने महंगाई, बेरोजगारी जैसे असली मुद्दों पर 2024 में मतदान किया, तो नतीजे अकल्पनीय होंगे?
दरअसल, इस वक्त जो हालात हैं, उनको देश के प्रमुख कार्टूनिस्ट राजेंद्र ने इस तरह से प्रदर्शित किया है....
https://twitter.com/Rajendradhodap2/status/1533001007210278912/photo/1

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG : सीएम बघेल का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप, उन्हीं के साथ गठबंधन करते हैं

PM मोदी ने गोरखपुर वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई, गीता प्रेस के समारोह में बोले- यह ट्रस्ट नहीं, आस्था है

छत्तीसगढ़ में PM बोले- उन्हें नहीं पता, जो डर जाए वो मोदी नहीं हो सकता, वे मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे

CG: पीएम मोदी की सभा में आ रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत, CM बघेल ने मृतकों के स्वजनों को चार-चार लाख देने की घोषणा

मोदी सरनेम केस: राहुल की सजा बरकरार, गुजरात HC ने कहा- राहुल गांधी के खिलाफ 10 केस पेंडिंग