MP की पहली महिला मुख्य सचिव निर्मला बुच का निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक, कमल नाथ ने भी दी श्रद्धांजलि

MP की पहली महिला मुख्य सचिव निर्मला बुच का निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक, कमल नाथ ने भी दी श्रद्धांजलि

प्रेषित समय :14:23:57 PM / Sun, Jul 9th, 2023

भोपाल. पूर्व आईएएस अधिकारी निर्मला बुच का रविवार को 88 साल की उम्र में निधन हो गया. वह कैंसर से पीडि़त थीं और बीते कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थीं. वह 1960 बैच की आईएएस अधिकारी थीं और 1990 से 1992 तक तत्कालीन मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा की सरकार में मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव रहीं. उनके पति स्व महेश नीलकंठ बुच भी मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस थे, जिन्होंने प्रशासनिक क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किए थे. सोमवार को भोपाल में निर्मला बुच का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

अद्भुत थी निर्मला जी की प्रशासनिक दक्षता - शिवराज

निर्मला बुच के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्य सचिव श्रीमती निर्मला बुच जी के निधन के समाचार से मन दु:खी है. उनकी कर्तव्यनिष्ठा और प्रशासनिक दक्षता अद्भुत थी. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोकाकुल परिजनों को इस दु:ख को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं.

सामाजिक जीवन में उनका योगदान अविस्मरणीय - कमल नाथ

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने भी बुच के निधन पर ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्य सचिव एवं कर्मठ समाजसेवी श्रीमती निर्मला बुच के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे और परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दे. मध्यप्रदेश के सामाजिक जीवन में श्रीमती बुच का योगदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा. विनम्र श्रद्धांजलि.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP News : बीजेपी सांसद पाटिल बोले- बजरंग बली के नाम पर गलत काम करने वालों से प्रशासन निपटेगा

MP News : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में किया एमएसएमई समिट का शुभारंभ

MP News : सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल बोले- हनुमान जी सिर्फ बीजेपी को देंगे आशीर्वाद

MP News: व्यापम घोटाले में 5 आरोपी दोषी करार, अपनी जगह दूसरे लोगों से दिलवाई थी परीक्षा

MP News-जबलपुर की लोकायुक्त के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेकें रिश्वत के पांच हजार रुपए