उत्तराखंड में टूरिस्ट वाहन पर पहाड़ गिरने से एमपी के 4 यात्रियों की मौत, 7 घायल

उत्तराखंड में टूरिस्ट वाहन पर पहाड़ गिरने से एमपी के 4 यात्रियों की मौत, 7 घायल

प्रेषित समय :16:11:47 PM / Tue, Jul 11th, 2023

पलपल संवाददाता, एमपी. उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित गंगोत्री नेशनल हाईवे गंगनानी में भारी बारिश के बीच पहाड़ों के टूटकर गिरने का सिलसिला जारी है. ऐसा ही एक हादसा देर रात हुआ है. यहां पर दो टूरिस्ट वाहनों पर पहाड़ टूटकर गिर गए, हादसे में एमपी के चार यात्रियों की मौत हो गई. वहीं 7 के शरीर पर गंभीर चोटें आई है, जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. अस्पताल में एक यात्री की हालत अत्यंत गंभीर बनी हुई है.

सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल व देवास के लोग चारधाम की यात्रा पर निकले है. यात्रियों के वाहन तवेरा व टेम्पो टैवलर बीती शाम गंगोत्री नेशनल हाइवे गंगनानी से गुजर रहे थे. इस दौरान पहाड़ टूटकर गिरने लगे, जिसकी चपेट में दोनों वाहन आ गए. वाहनों पर पहाड़ गिरते देख अन्य वाहनों सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई. खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. हादसे में साकेत नगर भोपाल की एक सुरुपा चौहान की मौत हो गई. इसी तरह देवास के अंशुल उम्र 24 वर्ष, शिप्रा व इंदौर के योगेन्द्र सोलंकी उम्र 28 वर्ष की मौत हो गई. हादसे में घायल यात्रियों को भटवाड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया. जहां पर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया. पूछताछ में यह जानकारी मिली कि इंदौर से करीब 16 लोग 5 जुलाई को चारधाम की यात्रा के लिए रवाना हुए थे. इसके अलावा एमपी के भोपाल व देवास के लोग भी यात्रा पर रहे, दोनों वाहन आगे-पीछे चल रहे थे. दोनों वाहन गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर रहे थे, तभी यह हादसा हुआ है. घटना की खबर मिलने के बाद इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा टी द्वारा उत्तराकाशी प्रशासन से संपर्क किया गया है. जिन्होने घायलों को हर संभव मदद देने का आग्रह किया है.

इनकी हुई है मौत-
हादसे में साकेत नगर भोपाल की सुरुपा चौहान, देवास के अंशुल उम्र 24 वर्ष,  शिप्रा व इंदौर के योगेंद्र सोलंकी 28 वर्ष की मौत हुई है. टेम्पो टैवलर में 21 टूरिस्ट सवार रहे. वहीं तवेरा में 8 यात्री सवार थे जो पहाड़ गिरने से हादसे का शिकार हुए है.

हादसे में घायल यात्री-
वाहनों पर पहाड़ गिरने से साकेत नगर भोपाल के माही उम्र 9 वर्ष,  अमृता 13 वर्ष, पिता महेंद्र चौहान व  इंदौर की सानिध्या 14 वर्ष, देवास के उमंग सोलंकी 36 वर्ष, अभिषेक सोलंकी 24 वर्ष व अंकुश सोलंकी 24 वर्ष घायल बताए जा रहे हैं. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के 30 यात्री उत्तराखंड में फंसे, केदारनाथ से लौटते वक्त लैंडस्लाइड से रास्ता बंद..!

उत्तराखंड: ऐतिहासिक प्राचीन गोपीनाथ मंदिर एक तरफ झुका, गर्भ से टपकने लगा पानी- दरारें आईं

उत्तराखंड: गोपीनाथ मंदिर एक तरफ झुका, आसपास आईं दरारें

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, अधिकारी-कर्मचारियों को 27 तक फोन स्विच ऑफ नहीं करने के निर्देश

उत्तराखंड : महानिर्वाणी अखाड़े ने पहनावे पर की सख्ती, देवभूमि के मंदिरों में छोटे कपड़ों में नहीं मिलेगा प्रवेश