MP: आईएमडी की प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

MP: आईएमडी की प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

प्रेषित समय :15:57:20 PM / Fri, Jul 14th, 2023

भोपाल. मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के 19 जिलों में अगले 24 घंटे में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. बता दें कि आज सुबह से ही कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है.

मौसम विभाग ने कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के सीहोर, बैतूल और हरदा में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है. इसके अलावा इंदौर, उज्जैन, अशोकनगर व नर्मदापुरम जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है.

इसके अलावा छिंदवाड़ा, विदिशा, रायसेन राजगढ़, बुरहानपुर खंडवा, झाबुआ, धार, रतलाम, देवास,आगर, गुना व शिवपुरी जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट है. जबकि भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर संभागों के जिलों के साथ प्रदेश के अधिकतर जिलों में रेनफॉल एक्टिविटी भी संभावना है. जबकि मौसम विभाग ने वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया है.

दो से तीन दिन जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम विभाग ने बताया कि अभी प्रदेश में अगले दो से तीन दिन तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है, क्योंकि प्रदेश में एक ट्रफ लाइन वेस्ट एमपी से गुजर रही है. जिससे बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग ने बारिश के चलते लोगों को सावधानी बरतने की सलाह भी दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!

MP : मानसून ने मध्य प्रदेश में की एंट्री, 5 से 6 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्रविद्युत वितरण कंपनी में अधिकारियों की नई पदस्थापनाएं, एसई, ईई, एई स्तर के इंजीनियर्स हुए प्रभावित

राहुल गांधी बोले- भैया, मध्य प्रदेश में 150 सीटें आने वाली हैं, कांग्रेस ने एमपी के लिए बनाई खास रणनीति

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, मध्य प्रदेश के युवाओं ने मारी बाजी