आप नेता सत्येन्द्र जैन को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने 5 सप्ताह बढ़ाई अंतरिम जमानत, यह है पूरा मामला

आप नेता सत्येन्द्र जैन को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने 5 सप्ताह बढ़ाई अंतरिम जमानत, यह है पूरा मामला

प्रेषित समय :15:12:23 PM / Mon, Jul 24th, 2023

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की आंतरिम जमानत को सुप्रीम कोर्ट ने पांच हफ्ते के लिए बढ़ा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मेडिकल ग्राउंड पर उनकी अंतरिम जमानत की अवधि को बढ़ाया है.

æòसत्येंद्र जैन की ओर से सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अपनी अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की मांग करते हुए अदालत को बताया कि जैन की रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ है और उन्हें ठीक होने के लिए समय चाहिए. हालांकि अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने स्वतंत्र मूल्यांकन पर जोर दिया और कहा कि स्वतंत्र मूल्यांकन से पता चलेगा कि जैन को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को करेगा.

26 मई को 11 जुलाई तक मिली थी अंतरिम जमानत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी नेता को सुप्रीम कोर्ट से 26 मई को मेडिकल आधार पर 11 जुलाई तक अंतरिम जमानत मिली थी. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दलील दी थी कि आम आदमी पार्टी (आप) नेता की स्वास्थ्य स्थिति की जांच पहले राष्ट्रीय राजधानी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा की जानी चाहिए.

जेल अधिकारियों के अनुसार, जैन को दिल्ली की तिहाड़ जेल में बाथरूम में गिरने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्रवर्तन निदेशालय ने जैन को 30 मई 2022 को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था. ईडी का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की शिकायत पर आधारित है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि सत्येन्द्र जैन ने 14 फरवरी, 2015 से 31 मई, 2017 तक विभिन्न व्यक्तियों के नाम पर चल संपत्तियां हासिल की थीं, जिसका वह संतोषजनक हिसाब नहीं दे सके थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेचं करेगी सुनवाई, दिल्ली सरकार ने दी थी अध्यादेश को चुनौती

भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव शीघ्र: सुप्रीम कोर्ट ने गुवाहाटी हाई कोर्ट के आदेश को हटाया

सुप्रीम कोर्ट ने एलजी और केजरीवाल को दी यह नसीहत, दिल्ली अध्यादेश पर मानसून सत्र में बिल लाएगी सरकार

छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले मामले में ईडी की जांच पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश: हेट स्पीच न दे कोई पार्टी, मणिपुर हिंसा पर दी नसीहत, सेना को निर्देश जारी करने से किया इंकार

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को लगा झटका, ईडी डायरेक्टर संजय मिश्रा के कार्यकाल को घटाया, बताया अवैध