छत्तीसगढ़ : आयकर का छापा छह दिन तक चला, स्टील व कोल कारोबारियों के पास मिली 50 करोड़ की गड़बड़ी

छत्तीसगढ़ : आयकर का छापा छह दिन तक चला, स्टील व कोल कारोबारियों के पास मिली 50 करोड़ की गड़बड़ी

प्रेषित समय :14:27:55 PM / Tue, Jul 25th, 2023

रायपुर. स्टील व कोयला कारोबारियों के साथ ही आरा मिल व रेलवे ठेकेदारों के ठिकानों पर चल रही आयकर की जांच छह दिन बाद समाप्त हो गई. विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन कारोबारी समूहों के पास से विभाग ने 50 करोड़ की गड़बड़ी पकड़ी है और इस संबंध में दस्तावेज भी जब्त किए है. इन दस्तावेजों की जांच करने के पश्चात फर्म के डायरेक्टरों से पूछताछ की जाएगी.

वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग ने मार्कफेड एमडी और राइस मिलरों से कच्ची रसीदें जब्त की है. बताया जा रहा है कि यह कस्टम मिलिंग के एवज में दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि के एवज में लिए जाने वाले कमीशन से संबंधित है.इन सभी दस्तवेजों को भी जब्त कर लिया गया है.

फर्म के डायरेक्टरों व राइस मिलरों से होगी पूछताछ

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने स्टील व कोल कारोबारियों व रेलवे ठेकेदार के पास से 50 करोड़ की जो गड़बड़ी पकड़ी है. उसमें 10 करोड़ का कैश ट्रांजेक्शन, 10 करोड़ का वेतन भुगतान, 15 करोड़ के लेनदेन के साथ ही गोदाम में 14करोड़ से ज्यादा का स्टाक से संबंधित दस्तावेज है. इन सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है.

बताया जा रहा है कि आयकर की टीम रविवार सुबह लौट भी गई है. दस्तावेजी साक्ष्य पेश करने पर उसकी जांच कर टैक्स चोरी निर्धारित की जाएगी. मालूम हो कि आयकर कीयह जांच मंगलवार 18 जुलाई से शुरू हुई. आयकर विभाग ने कारोबारी समूहों व राइस मिलरों से पहले ही 2.50 करोड़ नगद व 1.75 करोड़ की ज्वेलरी भी जब्त की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में मणिपुर में हुए अमानवीय कृत्य पर विरोध, सर्व आदिवासी समाज के आह्वान पर बस्तर बंद

छत्तीसगढ़ : युवा संवाद में सीएम भूपेश बघेल, युवाओं के साथ किया भेंट-मुलाकात

छत्तीसगढ़ : रानू साहू को ईडी ने किया गिरफ्तार, कोर्ट से मिली 3 दिन की रिमांड, 25 जुलाई को फिर करेंगे पेश

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के ठिकानों पर आइटी की दबिश

छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले मामले में ईडी की जांच पर लगाई रोक