राजस्थान : श्मशान घाट से गायब हो गईं मृतक की अस्थियां, परिवार ने देखा तो घबराए, पुलिस में की शिकायत

राजस्थान : श्मशान घाट से गायब हो गईं मृतक की अस्थियां, परिवार ने देखा तो घबराए, पुलिस में की शिकायत

प्रेषित समय :18:28:22 PM / Sun, Jul 30th, 2023

अलवर. राजस्थान के अलवर जिले में 27 साल के एक युवक की मौत के बाद परिवार के दुखी लोगों ने उसका अंतिम संस्कार किया. अंतिम संस्कार 27 तारीख को किया गया और 29 तारीख को जब परिवार के सदस्य श्मशान घाट में अस्थियां चुने गए तो वहां से अस्थियां गायब मिली. मौके पर तंत्र विद्या का सामान रखा था और ऐसा लग रहा था मानो किसी ने राख के ढेर में से पहले ही अस्थियां चुन ली है. इसकी सूचना पुलिस को दी गई है . पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है .

अस्थियां गायब, मौके पर धूप, अगरबत्ती, सिंदूर, नींबू और मिठाइयां मिली

अलवर शहर में रहने वाले बाल किशन ने बताया कि उसके 27 साल के भाई यादराम की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. 27 जुलाई को उसका अंतिम संस्कार किया गया था . 29 जुलाई को परिवार के लोग अस्थियां चुनने गए थे. शहर के नजदीकी प्रताप बंद श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया था, लेकिन 29 जुलाई को जब परिवार के लोग पहुंचे तो वहां पहले ही कोई अस्थियां चुरा कर ले गया था. मौके से धूप, अगरबत्ती, सिंदूर, नींबू और कुछ मिठाईयां मिली, ऐसा लग रहा था मानो किसी ने तंत्र विद्या की हो और अस्थियां ले गया हो .

श्मशान घाट के पास रहते हैं साधु और बाबा

मौके पर मौजूद केयरटेकर ने बताया कि वह हर रोज सवेरे 9.00 बजे आता है और शाम को 6.00 बजे चला जाता है. श्मशान घाट के आसपास एक कुटिया है, जिसमें कुछ साधु रहते हैं. यहां पर लाइट की व्यवस्था नहीं है और रात में जंगली जानवरों का खतरा भी है. ऐसे में 6.00 बजे बाद यहां कोई नहीं रुकता, लेकिन अक्सर लोगों ने यहां कुछ साधु को देखा है. केयरटेकर ने पुलिस को बताया कि इससे पहले भी तीन बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं, रात में से अस्थियां गायब हो चुकी है, यानी कोई ना कोई तंत्र क्रिया के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दे रहा है .

घटना के बाद सदमे में परिवार के लोग

पुलिस का कहना है कि बालकिशन के परिजन शिकायत दे चुके हैं, फिलहाल हम लोग कार्रवाई कर रहे हैं. पहले जिन लोगों के साथ ऐसी घटना हुई है उनसे भी बातचीत करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन इस घटना के बाद परिवार के लोग सदमे में हैं, पहले ही घर में जवान मौत के कारण परेशानी है, ऊपर से अस्थियां चोरी होने की सूचना के बाद परिवार में अब दहशत का माहौल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान सरकार बनाएगी कर्ज राहत आयोग, बैंक नहीं कर सकेंगे किसानों की जमीन नीलाम, कभी भी माफ हो सकेगा कर्ज

राजस्थान : बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा खूब रोए, कहा- मुझे विधानसभा में पीटा गया, लाल डायरी लेकर पहुंचे थे

एमपी में राजस्थान के 3 युवकों की मौत, पानी से भरी खाई में गिरे, रात भर उसमें डूबे रहे