राहुल गांधी की सांसदी बहाल, पहुंचे संसद, इंडिया के सांसदों ने किया स्वागत, ट्विटर बायो अपडेट कर लिखा- संसद सदस्य

राहुल गांधी की सांसदी बहाल, पहुंचे संसद, इंडिया के सांसदों ने किया स्वागत, ट्विटर बायो अपडेट कर लिखा- संसद सदस्य

प्रेषित समय :14:18:20 PM / Mon, Aug 7th, 2023

नई दिल्ली. लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी करीब 12 बजे संसद पहुंचे. यहां विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के सदस्यों ने उनका स्वागत किया. राहुल गांधी के संसद पहुंचने के बाद इंडिया गठबंधन के नेताओं ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और विपक्षी गठबंधन के पक्ष में नारे लगाए. संसद पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद वे लोकसभा की कार्यवाही में शामिल हुए.

सुप्रीम कोर्ट की ओर से मोदी उपनाम टिप्पणी मामले में उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने आज राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी. लोकसभा सचिवालय द्वारा आज उनकी सदस्यता बहाल करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट बायो को अयोग्य सांसद से संसद सदस्य तक अपडेट किया.

कांग्रेस में जश्न का माहौल

राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के नेताओं को अपने हाथों से मिठाई खिलाई. वहीं, सोनिया गांधी के आवास के बाहर यानी 10 जनपथ के बाहर ढोल लेकर जश्न भी मनाया गया. पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा गया- नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत.
राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने ट्वीट कर कहा कि लोकसभा सचिवालय की ओर से राहुल गांधी की सदस्यता को बहाल करना स्वागत योग्य कदम है. यह भारत के लोगों और विशेषकर वायनाड के लोगों के लिए राहत जैसा है. खडग़े ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार को अपने कार्यकाल का जो भी समय बचा है, उसका उपयोग विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर लोकतंत्र को बदनाम करने के बजाय वास्तविक शासन पर ध्यान केंद्रित करके करना चाहिए.

वहीं, राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल करने पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि स्पीकर ने आज फैसला लिया. हमने कानूनी प्रक्रिया का पालन किया और सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने के तुरंत बाद हमने राहुल गांधी की सदस्यता को बहाल कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

SC के फैसले के बाद राहुल गांधी ने कहा- आज नहीं तो कल, सच्चाई की जीत होती है

राहुल गांधी को सुप्रीम राहत : मोदी सरनेम केस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर लगाई रोक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अचानक आजादपुर मंडी पहुंचे, सब्जी विक्रेताओं से की मुलाकात

राहुल गांधी ने कहा, सत्ता के लिए पूरे देश को भी जला देगी भाजपा, मणिपुर पर क्यों नहीं बोल रहे पीएम मोदी

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की याचिका पर पूर्णेश मोदी को जारी किया नोटिस, 4 अगस्त को अगली सुनवाई

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- राफेल डील ने दिलाया बैस्टिल डे परेड का टिकट