जबलपुर में WCREU ने OPS बहाली हेतु दिल्ली की महारैली में शामिल होने रेल कर्मचारियों को किया जागरुक

जबलपुर में WCREU ने OPS बहाली हेतु दिल्ली की महारैली में शामिल होने रेल कर्मचारियों को किया जागरुक

प्रेषित समय :18:29:53 PM / Tue, Aug 8th, 2023

जबलपुर. पुरानी पेंशन योजना बहाली के संयुक्त मंच आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के आह्वान पर आगामी 10 अगस्त को दिल्ली में होने वाली महारैली में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के बैनर तले पश्चिम मध्य रेलवे के कर्मचारियों की रिकॉर्ड तोड भागीदारी सुनिश्चित एवं इस महा आंदोलन से एक एक कार्यस्थल के कर्मचारी को जोडऩे के उद्देश्य से डबलूसीआरईयू जबलपुर द्वारा लगातार रेल कर्मचारियों के बीच सघन संपर्क कर उन्हें दिल्ली पहुंचकर अपनी शक्ति दिखाने का आव्हान किया जा रहा है. इसी क्रम में आज जबलपुर के कोचिंग कॉम्प्लेक्स में यूनियन के मंडल अध्यक्ष काम. बीएन शुक्ला व काम. रोमेश मिश्रा बड़ी संख्या में साथियों के साथ पहुंचे और उन्हें प्रेरित किया.

कर्मचारियों को जागरुक करते हुए यूनियन के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला व मंडल सचिव रोमेश मिश्रा ने कहा कि कोई भी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि जब देश के कई राज्य कर्मचारियों के लिए ओपीएस लागू कर सकती है, तो केंद्र सरकार इसे लागू क्यों नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि पेंशन किसी संस्थान में लगभग 35-40 वर्षों की सेवा का प्रतिफल है और कर्मचारी के बुढ़ापे की लाठी है, ऐसे में सरकारें कर्मचारियों से यह अधिकार कैसे छीन सकती है? उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि यदि अपनी जिद नहीं छोड़ी, तो इसका खामियाजा उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा. इस मौके पर काम. जरनैल सिंह, काम. जितेंद्र वर्मा, काम. प्रहलाद सिंह, मो. राजिक वारसी सहित महिला शक्ति व बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी उपस्थित रहे. विदित हो कि दिल्ली में संसद घेराव 10 अगस्त को है और जबलपुर सहित पूरे मंडल से हजारों रेल कर्मचारी 9 अगस्त बुधवार को दिल्ली की गाडिय़ों से रवाना हो रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे के इतिहास में नई शुरुआत: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश के 508 स्टेशनों की बदलेगी सूरत

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 508 रेलवे स्टेशनों का 24,470 करोड़ रुपये से पुनर्विकास होगा, PM मोदी 6 अगस्त को रखेंगे आधारशिला

भोपाल रेलवे स्टेशन प्रबंधक को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा, कैंटीन कॉन्ट्रैक्टर से वसूली का है मामला

रेलवे : गणपति उत्सव में चलेंगी 266 स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों से यहां तक के लिए मिलेगी यात्रियों को ट्रेनें

रेलवे से हुआ बड़ा ब्लंडर: गोवा एक्सप्रेस समय से 90 मिनट पहले रवाना हुई, मचा हड़कम्प, फिर यह हुआ