MP: सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को जारी की तीसरी किश्त, कहा 27 को आपका भाई फिर आपको देगा उपहार..!

MP: सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को जारी की तीसरी किश्त, कहा 27 को आपका भाई फिर आपको देगा उपहार..!

प्रेषित समय :18:53:55 PM / Thu, Aug 10th, 2023

पलपल संवाददाता, रीवा. एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज रीवा में आयोजित राज्य स्तरीय लाड़ली बहना सम्मेलन में बहनों के बैंक खाते में सिंगल क्लिक के जरिए तीसरी किश्त एक-एक हजार रुपए जारी कर दी. करीब सवा करोड़ महिलाओं के खाते में 1209. 59 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए है. इस मौके पर सीएम श्री चौहान ने कहा कि 30 अगस्त को रक्षाबंधन है इससे पहले आपका भाई 27 अगस्त को फिर आपको कुछ न कुछ उपहार देने की सोचेगा. मैं टेलीविजन के माध्यम से आपसे जुडूंगा, मुझे सुनना जरुर.

सीएम श्री चौहान ने लाड़ली बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि योजना के 1 हजार रुपए शिवराज व सरकार का बहनों के लिए समर्पण का परिणाम है. मुख्यमंत्री ने समारोह से 1.81 लाख बैगा, भारिया, सहरिया जनजातीय महिलाओं को पोषण आहार के लिए उनके बैंक खातों में 18.16 करोड़ रुपए भी जारी किए. इससे पहले सीएम ने शहर में कॉलेज चौराहे से अस्पताल चौराहे तक डेढ़ किलोमीटर तक जन दर्शन रोड शो किया. दो घंटे तक चले रोड शो में भारी संख्या में नेता, कार्यकर्ता व आमजन शामिल हुए. सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने 153.317 करोड़ रुपए के 20 निर्माण कार्य का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया. रीवा जिले के लिए 67.62 करोड़ रुपए की लागत के 10 कार्यों का शिलान्यास व 85.697 करोड़ रुपए की लागत के 10 कार्यों का लोकार्पण हुआ. सीएम श्री चौहान ने कहा  कांग्रेस की सरकारों में विंध्य को न्याय नहीं मिला. हमारी सरकार ने यहां के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी.

मेरे सीएम बनने के बाद बहनों को चुनाव लडऩे मिला-

इस मौके पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री नहीं था उस वक्त बहनों को चुनाव लडऩे नहीं दिया जाता था, स्थानीय निकाय चुनाव में हमने आधी सीटों पर बहनों के चुनाव लडऩे का कानून बनाया. इसी तरह पहले पुलिस में बेटियां नहीं होती थी, मैने तय किया कि पुलिस ने 30 प्रतिशत भरती बेटियों की करुंगा, बेटियों के हाथ में डंडे आएगे तो वे गुंडो को ठीक करके दिखा देगी. हमने कानून बनाया कि मकान, दुकान, खेत कोई बहन-बेटी के नाम पर खरीदेगा तो रजिस्ट्री का पैसा बहुत कम लगेगा.

दस हजार रुपए महीना देने का लक्ष्य-

सीएम ने कहा कि अभी सवा करोड़ बहनों को प्रतिमाह एक-एक हजार रुपए मिल रहे हैे. 21 से 23 उम्र की बहनों को भी जोड़ रहे है. कांग्रेस के कहने पर जिन्होंने फार्म नहीं भरे है और जो रह गईं. उनके नाम भी जोड़े जाएंगे. सवा करोड़ बहनों के लिए सालभर का खर्च 15 हजार करोड़ रुपए आएगा. लेकिन हम यहां तक सीमित नहीं रहेंगे. पैसों का इंतजाम हो रहा है. जैसे ही इंतजाम होगा एक हजार से बढ़ाकर 1250 फिर 1500 और इसे बढ़ाकर 3 हजार रुपए महीने तक ले जाएंगे. मेरा लक्ष्य हर बहन की आमदनी 10 हजार रुपए महीना करने की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

JABALPUR: सीएम शिवराजसिंह ने कहा यहां तक नहीं रुकूंगा, लाड़ली बहनों के खाते में 3 हजार रुपए तक आएगे, एक हजार रुपए डाले

MP- जबलपुर से सीएम शिवराज आज प्रदेश भर की लाड़ली बहनों के खाते में डालेंगे 1 हजार रुपये

MP में 25 जुलाई से फिर भराए जाएगे लाड़ली बहना योजना के फार्म, CM ने की घोषणा, एक हजार रुपए की दूसरी किश्त भी जारी की

MP केबिनेट का निर्णय : प्रदेश में 5 रुपये में मिलेगी मामा की थाली, 21 साल की महिलाएं भी लाड़ली बहना में शामिल

MP: आंगनबाडी कार्यकर्ता का 3 हजार और सहायिका का डेढ़ हजार रुपये मानदेय बढ़ा, लाड़ली बहना योजना का भी मिलेगा लाभ

JABALPUR: सीएम शिवराजसिंह ने कहा यहां तक नहीं रुकूंगा, लाड़ली बहनों के खाते में 3 हजार रुपए तक आएगे, एक हजार रुपए डाले

MP- जबलपुर से सीएम शिवराज आज प्रदेश भर की लाड़ली बहनों के खाते में डालेंगे 1 हजार रुपये