दिल्ली में होगी इंडिया की अगली बैठक, राहुल गांधी ने कहा- अब सीट बंटवारे पर होगी चर्चा

दिल्ली में होगी इंडिया की अगली बैठक, राहुल गांधी ने कहा- अब सीट बंटवारे पर होगी चर्चा

प्रेषित समय :18:09:22 PM / Fri, Sep 1st, 2023
Reporter :

नई दिल्ली.इंडिया गठबंधन की अगली बैठक के स्थल को लेकर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि अगली बैठक दिल्ली में होगी. इस दौरान जब पत्रकार ने उनसे तारीखों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,'आप इसे कब आयोजित करना चाहते हैं, हम इसे उन तारीखों पर आयोजित करेंगे.'

मुंबई में विपक्ष की बैठक को संबोधित करते हुए द्रमुक अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि तुरंत एक समन्वय समिति गठित की जानी चाहिए और एक सीएमपी तैयार किया जाना चाहिए. वह (सीएमपी) भारत गठबंधन का चेहरा होगा. भाजपा शासन ने देश को कई तरीकों से बर्बाद कर दिया है. उसे (सीएमपी) लोगों के सामने एक रोड मैप पेश करना चाहिए जिसमें यह बताया जाए कि हम इसे खत्म करने के लिए क्या करने का इरादा रखते हैं.

केजरीवाल बोले- मोदी सरकार का पतन होने वाला है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग अपने आप को भगवान से भी बड़ा समझने लगे हैं और जब कोई खुद को भगवान से भी बड़ा समझता है तो उसका पतन निश्चित होता है. अब सबको लग रहा है कि इंडिया गठबंधन मोदी सरकार के पतन का कारण बनने वाला है. यहां जितने लोग आए हैं सब देश को बचाने के लिए आए हैं, कोई पद के लिए नहीं आया है. उन्होंने कहा कि इंडिया कुछ पार्टियों का गठबंधन नहीं, यह 140 करोड़ भारतीयों का गठबंधन है जो नया भारत बनाना चाहते हैं. इस गठबंधन में कोई भी किसी पद के लिए शामिल नहीं हुआ है, हम 140 करोड़ भारतीयों के लिए एक साथ आए हैं. केंद्र में इतनी अहंकारी सरकार कभी नहीं रही, उनका अहंकार उन्हें नीचे ले आएगा.

विपक्ष एक होगा तो भाजपा का जीतना असंभव- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हमने इस बैठक में हमने कुछ बड़े स्टेप लिए हैं जो भी पार्टी इस इंडिया में है वो भाजपा को हराने के लिए यहां है. इस मंच पर जो दल हैं वो देश की 60 फीसदी जनका की प्रतिनिधित्व करते हैं.  उन्होंने कहा कि अब सीट बंटवारे पर चर्चा होगी. विपक्ष एक होगा तो भाजपा का जीतना असंभव होगा. विकास में हम किसान गरीबों को साथ लेकर चलेंगे केंद्र सरकार भ्रष्ट्राचार के केंद में है और पीएम मोदी का एक कारोबारी के साथ गठजोड़ है जिसका नाम सब जानते हैं. इडिंया गठबंधन भाजपा और उसके भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेगा. मुझे विश्वास है कि इंडिया गठबंधन भाजपा को हराएगा और यहां मौजूद  सभी नेता मतभेद भुलाकर एकसाथ हुए हैं.

चीन को लेकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मैं लद्दाख गया था और पेंगोंग लेक भी गया था. लद्दाख में चीन ने कब्जा कर लिया है ये मैंने देखा है. लद्दाख का हर एक आदमी जानता है केंद्र सरकार क्या कर रही है. आगे कहा कि पीएम मोदी जी20 करा रहे हैं, भारत की इज्जत का मामला है, अदाणी मामले पर पीएम को जांच करनी चाहिए, नहीं कराएंगे तो देश को पता लग जाएगा कि क्यों नहीं करा रहे हैं. भाजपा भारत के गरीब लोंगों से धन छीनकर कुछ अमीर लोगों को देती है.

लालू यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज

आप सबको याद होगा कि कितना खोंट बोलकर लोग सत्ता में आए थे. उस समय मेरा और देश के नेताओं का नाम इन लोगों ने प्रचारित किया था कि इन लोगों का पैसा स्विस बैंक में जमा है. मोदीजी बोले थे कि स्विस बैंक का पैसा वो वापस लाएंगे और हर आदमी के खाते में हम 15-15 लाख देंगे. सबका उन्होंने खाता खुलवाया. हमने भी खाता खुलवाया, लेकिन हमारे साथ धोखा हो गया. हमारा पति-पत्नी और बच्चा को मिलाकर 11 लोग हो जाते. तो 15 लाख के हिसाब से हमारा कितना पैसा होता हिसाब लगा लीजिए.

सारे देश के लोग खाता खुला लिए. लेकिन मिला क्या आप सबको पता होगा. हो सकता है भाई पैसा मिल जाए. सब इन्हीं लोगों का पैसा था. अभी काफी जय-जयकार होना चाहिए वैज्ञानिकों का होना चाहिए. लोग हमारे वैज्ञानिकों का नाम ऊंचा हुआ. अब हमने सुना है कि मोदीजी ये सोच रहे हैं कि और लोकसभा का बैठक भी बुला लिया गया है. हमने सुना है कि देश के वैज्ञानिक आगे देश को ऊंचा कर दिया. हम वैज्ञानिकों से कहना चाहते हैं कि पीएम मोदी को जमीन पर नहीं रहना चाहिए. इन्हें भी ऊपर सूरज तक पहुंचाओ. इनका भी नाम हो जाएगा. राहुल गांधी घूमते रहते हैं अमेरिका में. ये भी दिखेगा कि मोदीजी सचमुच देश का नाम करने के लिए चल पड़े हैं. हमारी शुभकामना है कि चले जाएं.

ईडी सीबीआई में इन्होंने सारे नेताओं को फंसाया. कोई ऐसा नेता नहीं जिसके पास ईडी सीबीआई नहीं पहुंची हो.  हमने संकल्प लिया है कि हम मोदी जी को हटा कर ही दम लेंगे. मैं मोदी जी से पहले से ही लड़ता आया हूं. मैंने मोदी की गिरफ्तारी के लिए धरना दिया था. हम लोग किसी से डरने वाले नहीं है. अब सीटों का बंटवारा शुरू होगा. अपना कुछ नुकसान कर भी इंडिया को जिताएंगे.

बिना काम किए उनकी तारीफ हो रही- नीतीश

इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि तीसरी बैठक में भी अच्छे ढ़ंग से बातचीत हुई है. हम जगह-जगह जाकर प्रचार करते रहेंगे. जो अब केंद्र में हैं वो अब हारेंगे. वो अब जाएंगे. नीतीश ने कहा कि ये काम कम करते हैं, छपता ज्यादा है. ये लोग देश के इतिहास को बदलना चाहते हैं. हम देश के इतिहास को बदलने नहीं देंगे. बिना किए उनके काम की तारीफ की जा रही है. हमने आज ही तय कर लिया गया है कि हम अभी से तेजी से काम शुरू कर देंगे. कोई ठिकाना नहीं है चुनाव समय से पहले भी हो सकता है इसलिए हम लोगों को भी अलर्ट रहना पड़ेगा

खरगे ने बोला बीजेपी पर हमला

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बेंगलुरु के बाद मुंबई में हमारी बैठक हुई. हम सबका उद्देश्य एक ही है कि महंगाई, बेरोजगारी के लिए हम कैसे लड़ें. मैं कह सकता हूं कि मोदी जी कभी गरीबों के लिए काम नहीं करेंगे. कल राहुल गांधी ने एक रिपोर्ट दिखाई कि कैसे अदानी की आमदनी बढ़ गई है. हमारा जो संकल्प है हम उसी आधार पर काम करेंगे, हर जगह बैठक करेंगे और हर राज्य की राजधानी में जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों के खिलाफ काम करती है. पीएम मोदी पहले 100 रुपये बढ़ाते हैं, और फिर दो रुपये कम कर देते हैं. पहले उन्होंने एलपीजी का दाम दोगुना कर दिया, फिर दो सौ रुपये कम कर दिए. महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ हमें मिलकर लडऩा है. ईडी- सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है. संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है.

लोकसभा के आगामी सत्र को बुलाने पर भी खरगे ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब-जब संकट आया तब कभी स्पेसल सत्र नहीं बुलाया गया. मणिपुर जल रहा है, लेकिन उस पर कभी सत्र नहीं बुलाया गया. अचानक ये सत्र बुलाया गया है. सत्र बुलाने का एजेंडा किसी को पता नहीं है. देश धीरे-धीरे तानाशाही की ओर बढ़ रहा है. वे छोटा-मोटा घालमेल नहीं कर रहे, उनके घोटाले अदृश्य हैं. कैग रिपोर्ट बता रही है कि करोड़ों के घोटाले हुए हैं. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार जामा मस्जिद सहित दिल्ली की 123 अहम संपत्तियां वापस लेगी सरकार, जारी किया नोटिस

रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो ने किया फेरों में बढ़ोतरी का न‍िर्णय, भीड़ को न‍ियंत्रि‍त करने तैनात होंगे कर्मचारी

प्रमुख शहरों में रक्षाबंधन का मुहूर्त- मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, जबलपुर, जयपुर, उदयपुर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर, अहमदाबाद, सूरत, इंदौर, भोपाल!

बेंगलुरु-दिल्ली फ्लाइट में 2 साल की बच्ची की सफल हार्ट सर्जरी, एम्स के 5 डॉक्टर बने देवदूत

दिल्ली : खालिस्तान समर्थक हुए एक्टिव, मेट्रो स्टेशनों पर लिखे ऐसे नारे, एक्शन में पुलिस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के लोगों से माफी मांगी, बोले- जी-20 समिट के वक्त होगी परेशानी

किसान, मजदूरों का केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, अखिल भारतीय मजदूर किसान संयुक्त सम्मेलन दिल्ली में हुआ आयोजित