छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेन केंसिल होने से लोग परेशान, कांग्रेस 13 सितंबर से प्रदेश भर में करेगी रेल रोको आंदोलन

छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेन केंसिल होने से लोग परेशान, कांग्रेस 13 सितंबर से प्रदेश भर में करेगी रेल रोको आंदोलन

प्रेषित समय :19:50:11 PM / Sat, Sep 9th, 2023
Reporter :

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से करीब 50 से ज्यादा ट्रेन कैंसिल चल रही हैं. इसी को लेकर अब प्रदेश की कांग्रेस पार्टी एक्टिव मोड में आ गई है.  ट्रेनों के कैंसिल होने चलते अब कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है. इसको लेकर राजधानी से लेकर जिले स्तर तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठकें हो रही है.

13 सितंबर को कांग्रेस पार्टी प्रदेशभर में रेल रोको आंदोलन करने जा रही है. आंदोलन को विस्तार देने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से प्रभारियां को भी इस विरोध प्रर्दशन की जिम्मेदारी सौंपी गईं है.

तीन दिवसीय होगा आंदोलन

राज्य में आंदोलन को क्रमबद्ध तरीके से संपन्न किया जाएगा. इसके तहत पहले 10 सितंबर प्रत्येक जिले में पार्टी के पदाधिकारी प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इसमें केंद्र सरकार के विरोधी रवैए को जनता के सामने रखा जाएगा. वहीं 11 व 12  सितंबर को को पम्पलेट, पोस्टर के जरिए जन जागरण अभियान चलाया जाएगा.

कांग्रेस प्रवक्ता नितिन भंसाली ने प्रेस कांफ्रेंस बताया है कि देश में चरमराई रेलवे व्यवस्था की बहाली के लिए 13 सितंबर को कांग्रेस पार्टी रेल रोको आंदोलन करने जा रही है. देश की सबसे विश्वसनीय यात्री सेवा रेलवे सुविधा जो वर्षों से भारतीय रेलवे आम जनता का भरोसेमंद  सस्ता और सुलभ परिवहन का पर्याय हुआ करता था, जो आज समाप्ति के कगार पर है. रेलवे सुविधा को समाप्त करने की और निजी हाथों में बेचने की सोची समझी साजि़श केन्द्र की मोदी सरकार कर रही है.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बिना कोई ठोस कारण के यात्री ट्रेनों को अचानक रद्द कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि यात्री ट्रेनों को महीनों, हफ्तों तक बंद करने का फरमान जारी कर दिया जाता है. भंसाली ने मीडिया को बताया कि 2022 में रक्षाबंधन के पहले 29 अगस्त से 6 सितंबर के बीच छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 58 ट्रेन अचानक रद्द कर दी गई.

22 ट्रेन कैंसिल कर दिया

इसी तरह इस वर्ष रक्षाबंधन के पहले ही 2 से 8 सितंबर को छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 22 ट्रेन कैंसिल कर दिया गया. इसी प्रकार शीतकालीन, दीपावली सहित तीज त्यौहार में ट्रेन कैंसिल करने के कारण लाखों यात्री परेशानी का सामना करते हैं. इसके विरोध में ही 13 सितंबर को कांग्रेस पार्टी रेल रोको आंदोलन करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा छत्तीसगढ़ में हो एनएमडीसी का मुख्यालय, हो रहा 2000 करोड़ राजस्व का नुकसान

छत्तीसगढ़ : जहरीली शराब मामले में बड़ा खुलासा, पति की हत्या करने पत्नी ने प्रेमी के साथ रची थी साजिश, मारे गए 3 लोग

पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आएंगे ,14 सितंबर को रायगढ़ में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में करेंगे शिरकत

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बड़ा हादसा, शिवनाथ नदी में गिरी कार, दो बच्चे सहित चार लोगों की डूबने से मौत

छत्तीसगढ़ : जहरीली शराब पीने से से दो सगे भाई समेत तीन की मौत, मचा हड़कम्प

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 24 ट्रेनें 8 सितम्बर तक कैंसिल, बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस भी रद्द