PM मोदी ने कहा, घमंडिया गठबंधन सनातन को समाप्त करना चाहता है, बीना में 50 हजार करोड़ रुपए के पेट्रो केमिकल प्लांट की आधारशिला रखी

PM मोदी ने कहा, घमंडिया गठबंधन सनातन को समाप्त करना चाहता है, बीना में 50 हजार करोड़ रुपए के पेट्रो केमिकल प्लांट की आधारशिला रखी

प्रेषित समय :18:32:22 PM / Thu, Sep 14th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, सागर. घमंडिया गठबंधन सनातन को समाप्त करना चाहता है. गांधी जी के आखिरी शब्द थे हे राम.. वे भी जीवन भर सनातन के पक्ष में रहे है. इस आशय की बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सागर के बीना रिफाइनरी से 3 किलोमीटर दूर हड़कलखाती गांव में एक सभा को संबोधित करते वक्त कही. उन्होने बीना में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड रिफाइनरी में 50 हजार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले पेट्रो केमिकल प्लांट की आधारशिला रखी.

पीएम श्री मोदी में सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि जिस सनातन से प्रेरित होकर देवी अहिल्याबाई ने देश के कोने-कोने में सामाजिक काम किए ये घमंडिया गठबंधन उस सनातन संस्कार व परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आया है. ये सनातन की ताकत थी कि झांसी की रानी लक्ष्मी बाई अंग्रेजों को यह कहकर ललकार पाईं कि मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी. जिस सनातन को गांधी जी ने जीवन पर्यंत माना, जिन भगवान श्रीराम ने उन्हें जीवन भर प्रेरणा दी, उनके आखिरी शब्द थे हे राम. जिस सनातन ने उन्हें आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया, ये इंडी गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं. जिस सनातन से प्रेरित होकर स्वामी विवेकानंद ने समाज की बुराइयों के प्रति लोगों को जागरूक किया, ये उस सनातन को समाप्त करना चाहते हैं. जिस सनातन से प्रेरित होकर लोकमान्य तिलक ने मां भारती की स्वतंत्रता का बीड़ा उठाया, गणेश पूजा को स्वतंत्रता के आंदोलन से जोड़ा, सार्वजनिक गणेशोत्सव की परंपरा बनाई आज उसी सनातन को ये इंडी गठबंधन तहस-नहस करना चाहता है. ये सनातन की ताकत थी कि स्वतंत्रता आंदोलन में फांसी पाने वाले वीर कहते थे कि अगला जन्म मुझे फिर भारत मां की गोद में मिले. जो सनातन संस्कृति संत रविदास का प्रतिबिंब हैए माता शबरी की पहचान है, महर्षि वाल्मीकि का आधार है, जिस सनातन ने हजारों वर्ष से भारत को जोड़े रखा हैए ये लोग मिलकर अब उस सनातन को खंड-खंड करना चाहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि  बुंदेलखंड वीरों-शूरवीरों की धरती है. इस भूमि को बीना-बेतवा नदी का आशीर्वाद मिला हुआ है.

मुझे महीने भर में दूसरी बार सागर आकर आप सभी के दर्शन का सौभाग्य मिला. मैं शिवराज सरकार का भी अभिनंदन करता हूं कि आज आप सभी के बीच आकर आपके दर्शन का अवसर दिया. पिछली बार मैं संत रविदास जी के भव्य स्मारक के भूमिपूजन के अवसर पर आपके बीच आया था. आज मुझे मध्यप्रदेश के विकास को नई गति देने वालीं अनेक परियोजनाओं का भूमिपूजन करने का अवसर मिला. ये परियोजनाएं इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को नई ऊर्जा देंगी. इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च करने वाली है. आप कल्पना कर सकते हैं कि 50 हजार करोड़ रुपए क्या होता है. हमारे देश के कई राज्यों का पूरे साल का बजट भी इतना नहीं होता है जितना आज एक ही कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है. ये दिखाता है कि मध्यप्रदेश के लिए हमारे संकल्प कितने बड़े हैं. ये सारे प्रोजेक्ट्स आने वाले समय में मध्यप्रदेश में हजारों युवाओं को रोजगार देंगे. साथियों आजादी के इस अमृत काल में हर देशवासी ने भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है. इस संकल्प की सिद्धि के लिए ये जरूरी है कि भारत आत्मनिर्भर हो. हमें विदेशों से कम से कम चीजें मंगानी पड़ें. आज भारत पेट्रोल-डीजल तो बाहर से मंगाता ही है. हमें पेट्रो केमिकल प्रोडक्ट्स के लिए भी दूसरे देशों पर निर्भर रहना पड़ता है. आज बीना रिफाइनरी में पेट्रो केमिकल कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास हुआ है. यह भारत को ऐसी चीजों के उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने का काम करेगा. बहुत से लोगों को यह पता ही नहीं होता कि प्लास्टिक पाइप, बाल्टी,मग, कुर्सी,टेबल, पेंट, पैकिंग मटीरियल, मेडिकल उपकरण बनाने में पेट्रो केमिकल की बहुत बड़ी भूमिका होती है.

नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेगें-

पीएम श्री मोदी ने कहा कि बीना में बनने वाला यह कॉम्प्लेक्स इस पूरे क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचा देगा. यह मैं आपको गारंटी देने आया हूं. यहां नई इंडस्ट्री आएंगी. किसानों, छोटे उद्यमियों को मदद मिलेगी. सबसे बड़ी बात है कि मेरे नौजवानों को भी रोजगार के हजारों मौके मिलने वाले हैं. नए भारत में मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर का भी कायाकल्प हो रहा है. देश की जरूरत बढ़ रही है, जरूरतें बदल रही हैं, इसी सोच के साथ आज यहां इस कार्यक्रम में एमपी के दस नए इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया गया है. मध्यप्रदेश की औद्योगिक ताकत बढ़ेगी तो इसका लाभ सभी को होने वाला है. सभी की कमाई बढ़ेगी. नए अवसर मिलेंगे.

इंडस्ट्रियल प्रोजक्ट का वर्चुअली शिलान्यास-

सभास्थल से ही प्रधानमंत्री श्री मोदी न े 1800 करोड़ रुपए के इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट्स का वर्चुअली शिलान्यास किया. इनमें नर्मदापुरम के ऊर्जा एवं नवकरणीय ऊर्जा उत्पादन प्रक्षेत्र, आईटी पार्क-3 व 4 इंदौर, मेगा इंडस्ट्रियल पार्क रतलाम और 6 इंडस्ट्रियल पार्क नर्मदापुरम, गुना, शाजापुर, मऊगंज, आगर-मालवा और मक्सी शामिल हैं.

एक वो भी समय था जब एमपी में अपराधियों का बोलबाला था-

मध्यप्रदेश में आज की पीढ़ी को बहुत याद नहीं होगा लेकिन एक वो भी दिन था. जब यहां की पहचान देश के सबसे खस्ताहाल राज्यों में थी. आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक एमपी में राज किया. उन्होंने भ्रष्टाचार-.अपराध के सिवा कुछ भी नहीं दिया. एक वो जमाना थाए जब एमपी में अपराधियों का ही बोलबाला था, कानून व्यवस्था पर लोगों को भरोसा ही नहीं था. ऐसी स्थिति में आखिर मध्यप्रदेश में उद्योग कैसे लगते, व्यापारी यहां आने की हिम्मत कैसे करता. आपने जब हम लोगों को सेवा का मौका दिया तो हमने पूरी ईमानदारी से मध्यप्रदेश का भाग्य बदलने का भरसक प्रयास किया. हमने मध्यप्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई.

कांग्रेस ने बुंदेलखंड को सुविधाओं से तरसाकर रख दिया-

पुरानी पीढ़ी के लोगों को याद होगा कि कैसे कांग्रेस ने इसी बुंदेलखंड को सड़कए बिजली और पानी जैसी सुविधाओं से तरसाकर रख दिया था. आज भाजपा सरकार में हर गांव तक सड़क, हर घर तक बिजली पहुंच रही है. कनेक्टिविटी सुधरी है तो उद्योग-धंधों के लिए पॉजिटिव माहौल बना है. बड़े निवेशक मध्यप्रदेश आना चाहते हैं. नई फैक्ट्री लगाना चाहते हैं. मध्यप्रदेश नई ऊंचाई छूने जा रहा है.

जी-20 की सफलता का श्रेय आप सभी लोगों को जाता है-

आज का नया भारत बहुत तेजी से बदल रहा है. आपको याद होगा कि लाल किले से मैंने गुलामी की मानसिकता से मुक्ति और सबका प्रयास के संबंध में विस्तार से चर्चा की थी. आज देखकर गर्व होता है कि भारत ने गुलामी की मानसिकता को पीछे छोड़कर अब स्वतंत्र होने के स्वाभिमान के साथ आगे बढऩा शुरू कर दिया है. कोई भी देश जब ऐसा ठान लेता है तो उसका कायाकल्प शुरू हो जाता है. अभी आपने इसकी तस्वीर जी-20 समिट में देखी है. आप सभी ने देखा है कि भारत ने किस तरह जी-20 का सफल आयोजन किया. आप मुझे बताइएए जी-20 की सफलता से आपको गर्व हुआ या नहीं, देश को गर्व हुआ कि नहीं हुआ. आपका माथा ऊंचा हुआ कि नहीं, आपका सीना चौड़ा हुआ कि नहीं हुआ.  ये जो सफल जी-20 हुआ इतनी बड़ी सफलता मिली इसका श्रेय किसको जाता है, किसने कर दिखाया, ये मोदी ने नहीं, ये आप सभी ने किया है. ये 140 करोड़ भारतवासियों की सफलता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Modi मोदी सरनेम पर तो सख्त विरोध था, जैन समाज को बदनाम करने के लिए नरेंद्र मोदी को सजा कब मिलेगी?

पीएम नरेन्द्र मोदी कल मध्यप्रदेश में, पेट्रोकेमिकल क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्यों की देंगे सौगात

रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन ने जमकर की PM मोदी की तारीफ, रूस में गिनाए मेक इन इंडिया के फायदे

PM नरेन्द्र मोदी ने ब्राजील को सौंपी G-20 की अध्यक्षता, राष्ट्रपति डा सिल्वा ने कहा भुखमरी के खिलाफ लड़ेगे

G20 Summit का तीसरा सत्र ‘वन फ्यूचर’ शुरू, नेताओं ने PM मोदी को पौधा भेंट कर दिया शांति का संदेश

मोदी-बाइडन का बड़ा ऐलान: भारत को मध्य-पूर्व और यूरोप से जोड़ेगा इकोनॉमिक कॉरिडोर