BJP को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, AIADMK नेता ने किया गठबंधन खत्म करने का दावा

BJP को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, AIADMK नेता ने किया गठबंधन खत्म करने का दावा

प्रेषित समय :17:13:30 PM / Mon, Sep 18th, 2023
Reporter :

नई दिल्ली, चेन्नई. लोकसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है, जहां दक्षिण भारत की अहम पार्टी अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) ने उसके साथ गठबंधन खत्म करने का दावा किया. पिछले कई दिनों से दोनों दलों में विवाद की स्थिति देखने को मिल रही थी. मामले में अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने कहा कि भगवा पार्टी (बीजेपी) के साथ उनका कोई गठबंधन नहीं है. चुनावी समझौते पर कोई भी निर्णय केवल चुनाव के दौरान ही तय किया जाएगा.

जयकुमार ने तमिलनाडु बीजेपी चीफ अन्नामलाई पर भी निशाना साधा. साथ ही द्रविड़ नेता सीएन अन्नादुरई पर उनकी टिप्पणी की आलोचना की. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता दिवंगत मुख्यमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने जे जयललिता समेत अन्य अन्नाद्रमुक नेताओं के बारे में विवादित टिप्पणी की थी. ऐसे में एआईएडीएमके ने बीजेपी से मांग की कि उन पर लगाम लगाई जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

उन्होंने आगे कहा कि अन्नामलाई एआईएडीएमके के साथ गठबंधन की इच्छा नहीं रखते हैं, हालांकि बीजेपी कार्यकर्ता ऐसा जरूर चाहते हैं. जयकुमार ने पूछा कि क्या हमें अपने नेताओं की इतनी आलोचना बर्दाश्त करनी चाहिए. हम आपको क्यों साथ लें? बीजेपी तमिलनाडु में पैर तक नहीं रख सकती, उसको उसका वोटबैंक अच्छी तरह से पता है.

एआईएडीएमके नेता ने कहा कि हम अब और अपने नेताओं की आलोचना नहीं बर्दाश्त कर सकते हैं. जहां तक गठबंधन का सवाल है, तो ये अभी नहीं है. केवल चुनाव के दौरान ही इस पर फैसला किया जाता है. वहीं पत्रकारों ने उनसे ये भी पूछा लिया कि क्या ये उनकी निजी राय है या फिर वो पार्टी की ओर से बयान दे रहे. इस पर उन्होंने कहा कि मैं केवल वही बात करता हूं जो पार्टी तय करती है. ऐसे में साफ हो गया कि दोनों दलों में गठबंधन अब खत्म हो गया है. एआईएडीएमके नेता के पलानीस्वामी ने अमित शाह से की मुलाकात जीत का दावा किया उन्होंने कहा कि बीजेपी से गठबंधन टूटने से एआईएडीएमके को कोई फर्क ना पड़ेगा. उसकी स्थिति राज्य में मजबूत है और वो चुनाव में जीत हासिल करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UP: आगरा-दिल्ली हाईवे पर दर्दनाक हादसा, धार्मिक स्थल पर जा रहे श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, 4 की मौत

दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट: तेज हवाएं, झमाझम बारिश, इन आठ राज्यों में भी अलर्ट

सुप्रीम कोर्ट का दिल्ली में पटाखों पर बैन हटाने से इंकार, कहा- फोडऩे हैं तो किसी और राज्य जाएं

भविष्य में नहीं रहेगा हिंदुत्व, आईआईटी दिल्ली की प्रोफेसर के बयान से मचा हंगामा

दिवाली पर दिल्ली में इस साल भी पटाखे फोडऩे पर लगा बैन, केजरीवाल सरकार का फैसला