JABALPUR: एमपी में शिवराज सिंह की नौटंकी और कमलनाथ की गारंटी है, सुरजेवाला ने कहा किसानों के MSP से खरीदे MLA

JABALPUR: एमपी में शिवराज सिंह की नौटंकी और कमलनाथ की गारंटी है, सुरजेवाला ने कहा किसानों के MSP से खरीदे MLA

प्रेषित समय :16:40:46 PM / Thu, Sep 21st, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. भाजपा व कांग्रेस नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप, कटाक्ष करने का सिलसिला लगातार जारी है. आज एमपी के जबलपुर स्थित पाटन में आयोजित आमसभा में एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि अब तो भाजपा को भी शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री कहने में शर्म आने लगी है. वहीं एमपी कांग्रेस के प्रभारी महासचिव ने कहा कि सीएम शिवराजसिंह ने किसानो को फसल का न्यूतम समर्थन मूल्य न देकर इन रुपयों से एमएलए खरीदे है.

आमसभा को संबोधित करते हुए कांगे्रस अध्यक्ष व पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने अब तक सीएम फेस घोषित नहीं किया है. एमपी में शिवराज सिंह की नौटंकी और कमलनाथ की गारंटी है. कमलनाथ ने अपनी स्पीच की शुरुआत में कहा ये मत सोचिएगा कि मैं बूढ़ा हो गया हूं. मैं आपमें से किसी के भी साथ रेस लगा सकता हूं. एमपी कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) न देकर इन पैसों से एमएलए खरीदे. आपका पैसा लूटकर सरकार बनाई. वहीं कमलनाथ ने कहा अपना प्रदेश आज पूरी तरह से चौपट हो गया है. यहां स्कूल की छत व पेपर भी लीक कर जाते हैं. स्वास्थ्य, रोजगार,  कानून, सुरक्षा, राशन व्यवस्था चौपट है. हमने एमपी में निवेश की शुरुआत की  लेकिन किसी को मध्यप्रदेश पर विश्वास नहीं. यहां की पहचान भ्रष्टाचार से है. प्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का गवाह है या फिर इसका शिकार है. मैं शिवराज सिंह के बारे में क्या कहूं अब तो भाजपा को स्वयं यह कहते हुए शर्म आ रही है कि शिवराजसिंह हमारे मुख्यमंत्री हैं. शिवराज 18 साल का जवाब दे दीजिए. मैं 15 साल का हिसाब देता हूं.

कमलनाथ ने यह भी आरोप लगाए है कि ट्रांसफॉर्मर की कंपनियां किसकी हैं जब मैं मुख्यमंत्री था तो मैंने कहा था कि ट्रांसफॉर्मर रोज बिगड़ जाते हैं रोज खरीदना पड़ते हैं. इन्हें तो 15-20 साल चलना चाहिए. लेकिन बनाने वाले ऐसा ट्रांसफॉर्मर बनाते हैं कि 6-8 महीने में ठप हो जाएं और नया खरीदना पड़े. उनकी मार्केटिंग चलती रहे. पता लगाइएगा इनके सभी मालिक बिजली बोर्ड के या फिर भाजपा के नेता हैं. उन्होने आगे कहा कि शिवराज सिंह नौजवानों की पीड़ा नहीं देख सकते, किसानों की आवाज नहीं सुन सकते. आपकी कान-आंख नहीं चलते,  मुंह बहुत चलता है.

शिवराज सिंह आपका समय आ गया है. आपको बड़े प्यार से विदा करेंगे. इनकी झूठ की मशीन डबल स्पीड पर चल रही है. आप घोषणाएं करते जाइएए सभी जानते हैं कि आपकी सरकार वापस आने वाली नहीं है. इस मौके पर  एमपी कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने यह कहकर सत्ता ली थी कि किसान को लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा देंगे, कर्जमाफी करेंगे, फसल का उचित दाम देंगे. बिजली-पानी समय पर मिलेगा. हुआ क्या. सबसे बड़ा धोखा भाजपा ने खेत में जमीन जोतने वाले मजदूर और किसान से किया. इस इलाके में मूंग का समर्थन मूल्य 7700 रुपए है. इस इलाके का मूंग इसी मंडी में किसान ने 6000 से 6500 रुपए में बेचा. 1100 से 1500 रुपए क्विंटल किसानों को  नुकसान सहना पड़ा है. किसानों को उसका एमएसपी क्यों नहीं मिलता क्योंकि बाकी पैसे से शिवराज सिंह चौहान ने विधायक खरीद लिए थे. आपका पैसा लूटकर सरकार बनाई गई. यह आपकी जेब से पैसा निकालने वाली सरकार है. भाजपा के कोऑपरेटिव में दलाल तुलाई के नाम पर 200 रुपए काट लेते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते जबलपुर-पुणे सहित ये गाडिय़ांं निरस्त

जबलपुर में सीएम शिवराजसिंह ने की घोषणा, राजा शंकरशाह-रघुनाथ शाह के कार्यक्रम का आयोजन सरकार करेगी

जबलपुर: सिख यूथ के बीच फुटबाल मैच का आयोजन

Rail News: ट्रेन की बढ़ी स्पीड, अमरावती-जबलपुर एक्सप्रेस के समय में हुआ बदलाव, अब यह रहेगी टाइमिंग

जबलपुर : असम के सीएम हेमंत सरमा बोले- कमलनाथ थके चेहरे, गलती से भी कांग्रेस सत्ता में न आए