जबलपुर में सीएम शिवराजसिंह ने की घोषणा, राजा शंकरशाह-रघुनाथ शाह के कार्यक्रम का आयोजन सरकार करेगी

जबलपुर में सीएम शिवराजसिंह ने की घोषणा, राजा शंकरशाह-रघुनाथ शाह के कार्यक्रम का आयोजन सरकार करेगी

प्रेषित समय :20:04:02 PM / Mon, Sep 18th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि जनजातीय नायक अमर शहीद शंकरशाह-रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम सरकार द्वारा किया जाएगा. यह कार्यक्रम हमारी डायरी में परमानेंट नोट रहेगा. वे आज जबलपुर में बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए.

सीएम श्री चौहान ने मालगोदाम चौराहा स्थित अमर शहीद राजा शंकर शाह व रघुनाथ की मूर्ति पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए. उन्होने कहा कि शंकरशाह, रघुनाथशाह ने भारत माता के लिए अपना सर्वोच्च जीवन न्यौछावर कर दिया, उनके चरणों में प्रणाम करता हूं. इसके बाद वे वेटनरी कालेज ग्राउंड पहुंचे, जहां पर उन्होने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनजातीय नायक अमर शहीद राजा शंकरशाह-रघुनाथ शाह हमारी प्रेरणा है. जब तक आसमान में सूरज चांद रहेगा तब तक राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह का नाम रहेगा. मंच से ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने घोषणा की है कि मदनमहल पहाड़ पर 100 करोड़ रुपए की लागत से रानी दुर्गावती का स्मारक बनाया जाएगा. 5 अक्टूबर को मैं फिर जबलपुर आऊंगा उस वक्त धूमधाम से जनशताब्दी मनाई जाएगी. आदिवासियों के लिए पिछली बार की गई 14 घोषणाओं पर हमने अमल किया है. उन्होने कहा कि अंग्रेजों ने गरीबों को शिक्षा से रोकने के लिए उन पर अंग्रेजियत थोपी थी. डॉक्टरी व इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में करके हमने क्रांतिकारी फैसला किया. सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए मेडिकल की पढ़ाई में 5 प्रतिशत सीट रिजर्व रहेगी.

इन्होने अलग से मंच बनाया-
मालगोदाम चौराहा पर सीएम शिवराजसिंह चौहार के कार्यक्रम से कुछ ही दूरी पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने अपना कार्यक्रम आयोजित किया. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के मंच पर भी पार्टी के नेता उपस्थित रहे. जिन्होने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. भाजपा हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को सरकार बनाने हमारी आवश्यकता होगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश : दवाई के कार्टन्स में निकली 1 करोड़ की ब्रांडेड विलायती शराब

मध्यप्रदेश की 230 मंडियां 4 सितम्बर से रहेगी बंद, 25 हजार व्यापारी नहीं करेगें खरीदी, जबलपुर में भी नही होगा कारोबार

मध्यप्रदेश राज्य योजना आयोग का नाम अब राज्य नीति आयोग होगा

मध्यप्रदेश : आदिवासी पिता-पुत्र पर बकरी चोरी के आरोप में जुर्माना लेकर चटवाया पैर

मध्यप्रदेश: समाजवादी पार्टी ने भी खोले पत्‍ते, इन सीटों पर घोषित किए उम्‍मीदवार