PM मोदी ने छत्तीसगढ़ में कहा- कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी गुस्से में, महिला आरक्षण के बहाने विपक्ष पर साधा निशाना

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ में कहा- कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी गुस्से में, महिला आरक्षण के बहाने विपक्ष पर साधा निशाना

प्रेषित समय :17:00:40 PM / Sat, Sep 30th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

बिलासपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में परिवर्तन महा संकल्प रैली कहा, मैं बिलासपुर कई बार आया हूं, लेकिन ऐसा उत्साह न भूतो न भविष्यतो. मैंने ऐसा उत्साह नहीं देखा. आज छत्तीसगढ़ की जनता आतंक, अत्याचार और कुशासन से त्रस्त है. इसलिए छत्तीसगढ़ के लोगों ने कांग्रेस सरकार को हटाने और बीजेपी सरकार लाने का संकल्प लिया है.

माताओं-बहनों के सपने पूरे करेगा मोदी

पीएम मोदी ने 33 फीसदी महिला आरक्षण बिल का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 30 साल से ये कानून लटका हुआ था, लेकिन अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने साइन कर दिया है. कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी गुस्से में हैं. उन्हें लगता है कि ये माताएं-बहनें अब मोदी को ही वोट देंगी. उनकी नींद हराम हो गई है. आप जानते हैं कि न चाहते हुए भी उन्हें संसद में समर्थन करना पड़ा, क्योंकि आपकी एकता ने उन्हें डरा दिया था. अब उन्होंने एक नया खेल शुरू किया है. अब वे बहनों में भी फूट डालने लगे हैं. उन्हें जातिवाद में तोड़ा जाए, ऐसी साजिश रच रहे हैं. ये आने वाले हजारों साल तक प्रभाव डालने का निर्णय हुआ है. आपको ये तोडऩे की कोशिश करेंगे, लेकिन आप का विश्वास बना रहे, ताकि ये मोदी आपके सपने पूरे कर पाए.

मैं गारंटी देने आया हूं

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं ये गारंटी देने आया हूं, आपके सपनों को साकार करने में मोदी कोई कसर नहीं छोड़ेगा. आपका सपना, मोदी का संकल्प है. छत्तीसगढ़ के हर व्यक्ति का सपना तभी साकार होगा, जब छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार होगी. दिल्ली से मैं कितनी भी कोशिश करूं, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार उसे फेल करने में लगी रहती है. आपके विकास के लिए मैंने कोई कमी नहीं की. यहां के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने सच को स्वीकार किया, तो पार्टी के लोग उन्हें फांसी पर लटकाने की कोशिश करने लगे. कांग्रेस में तूफान मच गया. भारत सरकार ने अपनी जिम्मेदारी निभाई. कांग्रेस सरकार के कारण प्रोजेक्ट रुके हैं, या देरी से चल रहे है. यदि कांग्रेस की सरकार फिर आई तो क्या यहां के युवा, महिला और लोगों का भला होगा?

छत्तीसगढ़ को दिए 6 हजार करोड़ रुपए

जब दिल्ली में रिमोट कंट्रोल की कांग्रेस की सरकार थी, तब रेलवे के लिए 300 करोड़ मिलता था, लेकिन इस साल छत्तीसगढ़ में 6 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. आप बताइए कहां है 3 सौ करोड़ 6 हजार करोड़. ये है मोदी का छत्तीसगढ़ प्रेम. हम चाहते हैं, छत्तीसगढ़ में रेलवे का तेजी से विकास हो, आप सबको सुविधा मिले. हमने वंदे भारत ट्रेन दी है, कोरोना के संकट में गरीब के इस बेटे ने तय किया मैं अपने हर भाई बहनों को संकट के इस समय मे मुफ्त राशन दूंगा. मैं फिर आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा धान किसानों के प्रति समर्पित है, इसलिए जब यहां भाजपा की सरकार बनेगी तो धान किसानों के हितों का ध्यान रखा जाएगा. पाई-पाई पैसा धान किसानों के खाते में आएगा.

तीन सौ रुपए में दी जा रही यूरिया

पीएम निधि किसान सम्मान योजना का इंतजाम ऐसा है कि पैसा सीधे किसान के खाते पहुंचता है. कोई बिचौलिया या कट की मशीन नहीं है. वरना कांग्रेस ने कहा था कि एक रुपए दिल्ली चलता है तो चवन्नी गांवों में पहुंचता है. कोई पंजा इस रुपए को घिस नहीं सकता है. 28 हजार करोड़ रुपए तक किसानों के खाते में पहुंचे हैं. मुश्किल से मुश्किल समय में भी देश में खाद की कमी न हो, इसका इंतजाम किया गया. दुनिया में कोरोना और युद्ध के चलते खाद के दाम बहुत बढ़ गए हैं. दुनिया में यूरिया की एक बोरी की कीमत तीन हजार रुपए तक बिकती है. भारत में ये तीन सौ रुपए में मिलती है. कहां तीन हजार और कहां तीन सौ रुपए. इसके लिए भारत सरकार की तिजोरी में से हजारों करोड़ रुपए खर्च करती है. ताकि किसान पर बोझ न पड़े. भाजपा सरकार का प्रयास है कि गरीबों का जीवन आसान बने. उनका जीवन स्तर सुधरे. जब आपके सपने पूरे होते हैं तो मेरा संतोष बढ़ जाता है मेरी उर्जा बढ़ जाती है मेरा जीवन धन्य हो जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बड़ा रेल हादसा टला: बिलासपुर-रायपुर के बीच एक ही ट्रेक पर यात्री ट्रेन-मालगाड़ी आयी, मची अफरातफरी

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 24 ट्रेनें 8 सितम्बर तक कैंसिल, बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस भी रद्द

Rail News: बिलासपुर जा रही गुड्स ट्रेन एनकेजे में हुई डिरेल, जबलपुर रेल मंडल में एक ही दिन में दूसरी घटना