Rail News: बिलासपुर जा रही गुड्स ट्रेन एनकेजे में हुई डिरेल, जबलपुर रेल मंडल में एक ही दिन में दूसरी घटना

Rail News: बिलासपुर जा रही गुड्स ट्रेन एनकेजे में हुई डिरेल, जबलपुर रेल मंडल में एक ही दिन में दूसरी घटना

प्रेषित समय :17:45:20 PM / Tue, Aug 29th, 2023
Reporter :

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत न्यू कटनी जंक्शन  (एनकेजे) के सी केबिन के पास आज 29 अगस्त की पूर्वान्ह मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया, जिससे मेन लाइन काफी समय तक प्रभावित रहा. इस घटना से हड़कंप मच गया. हादसे का सायरन बजते ही राहत बचाव के लिए टीम मौके पर रवाना हुई. विदित हो कि आज ही इस तरह की यह दूसरी घटना है, पहली घटना जबलपुर स्टेशन के समीप पुल नंबर दो पर घटित हुई, जब शंटिंग के दौरान एक इंजिन बेपटरी हो गया.

एनकेजे में घटित घटना की जानकारी लगते ही जबलपुर रेल मंडल प्रबंधक समेत कई अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंची. इस हादसे से कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है. विशेषकर बिलासपुर रूट की कई ट्रेनें प्रभावित हैं. हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई. मौके पर पहुंची टीम डिरेल बोगी को हटाने में लगी है.

जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी ट्रेन झुकेही की तरफ से आकर बिलासपुर की तरफ जा रही थी. बताया जा रहा है कि कुछ ही घंटो में ट्रैक दुरस्त कर लिया जाएगा और ट्रेनों का संचालन शुरू होगा. वहीं मामले की जांच के लिए एक कमेटी भी गठित कर दी गई हैं. जो घटना की सही वजहों का पता लगाएगी. उल्लेखनीय है कि जबलपुर रेल मंडल में आज इस तरह की यह दूसरी घटना है, पहली घटना जबलपुर स्टेशन के समीप पुल नंबर दो पर घटित हुई, जब शंटिंग के दौरान एक रेल इंजिन पटरी से उतर गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-निजामुद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस अब डबरा स्टेशन पर भी रुकेगी, रेलवे ने किया ऐलान

वंदे भारत ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाएं, जबलपुर-रायपुर के बीच भी चलाएं, महाकोशल चेम्बर ने रेलवे को दिया प्रस्ताव

Jabalpur: रेलवे के डबल पेंशन घोटाले पर रेलवे बोर्ड नाराज, ऑडिट विभाग ने भेजी जानकारी, मंडल के लेखा अधिकारियों पर बरसे वित्त नियंत्रक

रेलवे के प्रमोटी आफीसर्स उपेक्षा के शिकार, प्रमोशन में बरता जा रहा भेदभाव, एक्जीक्यूटिव मीटिंग में अफसरों का झलका दर्द

यूपी के मंत्री तो रेलवे प्लेटफार्म के अंदर ही घुसा दी अपनी कार, मची अफरातफरी

मिजोरम में हुआ दर्दनाक हादसा, निर्माणाधीन रेलवे का पुल गिरने से 17 मजदूरों की मौत

चोरों, शराबियों के बीच काम कर रहे रेलवे इंटेलीजेंस ब्यूरो का स्टाफ, 2 बार हो चुकी है चोरी

Jabalpur: रेलवे में पेंशन घोटाला, एक रिटायर कर्मचारी के दो बैंक खातों में 12 साल तक आती रही डबल पेंशन, 60 लाख से अधिक का हुआ भुगतान