पाक क्रिकेटर अफरीदी का अजीबोगरीब बयान, बोले- टीम इंडिया का प्रदर्शन मीट खाने की वजह से सुधरा

पाक क्रिकेटर अफरीदी का अजीबोगरीब बयान, बोले- टीम इंडिया का प्रदर्शन मीट खाने की वजह से सुधरा

प्रेषित समय :13:04:45 PM / Mon, Oct 9th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. टीम इंडिया अभी वनडे में दुनिया की नंबर-1 टीम है. पिछले दिनों रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया और खिताब भी जीता है. टीम अभी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उतर रही है. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान रहे शाहिद अफरीदी ने कहा कि टीम इंडिया का प्रदर्शन मीट खाने की वजह से सुधरा है. उन्होंने टीम की गेंदबाजी में सुधार को मीट से जोड़ा है. मालूम हो कि पिछले दिनों एशिया कप के फाइनल में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट झटके थे. इतना ही नहीं उन्होंने एक ओवर में 4 विकेट अपने नाम किए थे.

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, शाहिद अफरीदी ने एक लोकल स्पोर्ट्स शो में कहा, भारतीय गेंदबाजों ने अब मीट खाना शुरू कर दिया है. इस कारण उनके स्ट्रेंथ में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों को देखें, तो भारत में महान तेज गेंदबाज पैदा नहीं हुए, लेकिन अब यह ट्रेंड बदल रहा है. भारत के पास अब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के प्रदर्शन में सुधार लाने में सौरव गांगुली से लेकर एमएस धोनी तक की अहमियत को भी बताया.

भारत के पास अब 2 टीम

शाहिद अफरीदी ने कहा कि पहले सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी के दौरान खूब बदलाव किए. फिर जिस तरह से एमएस धोनी ने सभी सीनियर्स को अपने साथ रखा, वह काबिलेतारीफ है. बीसीसीआई ने भी कई सही कदम उठाए. इसमें आईपीएल जैसे टूर्नामेंट का आयोजन भी शामिल है. यहां घरेलू क्रिकेटर्स को इंटरनेशनल खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिलता है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ी को पूरे घरेलू क्रिकेट की जिम्मेदारी दी. वे जानते हैं कि क्रिकेटर्स को कैसे तैयार करना है. उन्होंने कड़ी मेहनत की, इस कारण अब भारत 2 टीम तैयार कर रहा है. मालूम हो कि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पास पहले एनसीए की जिम्मेदारी थी. अब पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण यह काम देख रहे हैं.
मालूम हो कि शाहिद अफरीदी 2011 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के कप्तान थे. टीम को सेमीफाइनल में भारत से हार मिली थी. इसके बाद एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता था. वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 14 अक्टूबर को अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होनी है. वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम कभी भी भारतीय टीम को नहीं हरा सकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Asian Games: भारत ने क्रिकेट में ऐसे जीता गोल्ड, बारिश में नहीं हुआ पूरा मैच, बिना खेले ऐसे बना चैंपियन

क्रिकेट खिलाड़ी शिखर धवन का पत्नी आयशा मुखर्जी से हुआ तलाक

Asian Games : भारत के लिए गोल्डन मंडे, शूटिंग के बाद अब महिला क्रिकेटरों ने जीता गोल्ड

वाराणसी में पीएम मोदी ने रखी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला, गावस्कर-तेंडुलकर-शास्त्री रहे मौजूद

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लगा झटका: हरमनप्रीत कौर को 2 मैचों के लिए किया बैन