नवाज शरीफ 4 साल बाद लौट रहे पाकिस्तान, कोर्ट से मिली जमानत

नवाज शरीफ 4 साल बाद लौट रहे पाकिस्तान, कोर्ट से मिली जमानत

प्रेषित समय :16:13:15 PM / Thu, Oct 19th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पीएमएलएन ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय आईएचसी में एक सुरक्षात्मक जमानत याचिका दायर की. जिसमें पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ को लंदन से लौटने पर अधिकारियों को हिरासत में लेने से रोकने की मांग की गई. पाकिस्तान की एक अदालत ने लंदन में चार साल से अधिक समय तक आत्म-निर्वासन के बाद देश लौटने से पहले पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ को जमानत दे दी है. एक रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने आज को शरीफ की याचिका को स्वीकार कर लिया और उन्हें एवेनफील्ड और अल-अजीजिया मामलों में 24 अक्टूबर तक सुरक्षात्मक जमानत दे दी.

इसका मतलब यह है कि पीएमएल-एन सुप्रीमो को पाकिस्तान लौटने पर गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.  जिनके 21 अक्टूबर को होने की उम्मीद है. पीएमएल-एन ने आईएचसी में एक सुरक्षात्मक जमानत याचिका दायर की. जिसमें अधिकारियों को नवाज शरीफ को लंदन से लौटने पर हिरासत में लेने से रोकने की मांग की गई. तीन बार पूर्व प्रधान मंत्री शरीफ इस महीने तक लंदन में स्व-निर्वासित निर्वासन में रह रहे थे. 2019 में एक अदालत के सामने पेश होने में विफल रहने के बाद उन्हें भगोड़ा माना जाने लगा. भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद शरीफ ने 2017 में प्रधान मंत्री के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

दो साल बाद भ्रष्टाचार के नए आरोपों का सामना करते हुए उन्होंने सीने की बीमारियों की शिकायत की और उनके उत्तराधिकारी इमरान खान ने उन्हें चिकित्सा उपचार के लिए लंदन जाने की अनुमति दे दी. 2019 में शरीफ ने चिकित्सा प्रतिबंधों का हवाला देते हुए लंदन में अपना प्रवास बढ़ा दिया. जिसने उन्हें देश छोडऩे से रोक दिया. 2018 में नवाज शरीफ को एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज भ्रष्टाचार मामले में उनकी ज्ञात आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत का पाकिस्तान पर जीत का सिलसिला जारी, वर्ल्ड कप में 8वीं बार दी पटकनी, 31 ओवर में टारगेट किया पूरा..!

भारत-पाकिस्तान मैच पर बारिश का साया, मौसम विभाग ने दी जानकारी, फैंस हो सकते हैं निराश

पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ पाकिस्तान में हुआ ढेर, सियालकोट में मारी गोली