भारत का पाकिस्तान पर जीत का सिलसिला जारी, वर्ल्ड कप में 8वीं बार दी पटकनी, 31 ओवर में टारगेट किया पूरा..!

भारत का पाकिस्तान पर जीत का सिलसिला जारी, वर्ल्ड कप में 8वीं बार दी पटकनी, 31 ओवर में टारगेट किया पूरा..!

प्रेषित समय :20:57:21 PM / Sat, Oct 14th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अहमदाबाद. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को आज आठवीं बार पटकनी दे दी है. अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर जीत का परचम लहराया. भारतीय टीम ने 31 ओवर में ही 192 रन पूरे कर लिए.

भारतीय टीम ने 192 रन के लक्ष्य को 30.3 ओवर में भी पा लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन की शानदार पारी खेली.  रोहित ने   तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 77 रन की साझेदारी की. पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने इकलौता अर्धशतक लगाया. मोहम्मद रिजवान 49 रन पर आउट हुए. 5 इंडियन बॉलर्स ने 2-2 विकेट लिए. भारत की ओर से रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए. शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. बाबर आजम का विकेट भारत की जीत की वजह बना. बाबर के आउट होने से पहले पाकिस्तान 30 ओवर में 2 विकेट पर 155 रन बनाए, लेकिन बाबर के बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं टिका. बाबर मिडिल ओवर्स में धीरे-धीरे रन बनाते हैं. लेकिन भारत ने बाबर को आउट करके पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया. भारतीय गेंदबाजों ने आज शानदार बालिंग करते हुए लगातार विकेट गिराए.  जब पाकिस्तान प्रेशर में आया तो रोहित ने बेहतरीन कप्तानी करते हुए  बॉलर्स का बदलाव सही किया. भारत हमेशा रनरेट के मामले में पाकिस्तान से आगे ही रहा. रोहित शर्मा की एग्रेसिव बैटिंग ने जीत की राह आसान कर दी. पाकिस्तान के कप्तान बाबर के आउट होने के बाद पाकिस्तान ने 36 रन के बीच सात विकेट खो दिए.

रोहित शर्मा-शुभमन गिल ने की विस्फोटक शुरुआत-

192 का टारगेट को पाने के लिए उतरे रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने विस्फोटक शुरुआत की. रोहित ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया. अपनी पारी के दौरान रोहित ने 6 सिक्स और 6 चौके लगाए. शुभमन गिल 16 रन और विराट कोहली 16 अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल पाए. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस ने टिककर बल्लेबाजी की. रोहित के आउट होने के बाद श्रेयस ने केएल राहुल के साथ 36 रन की साझेदारी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेट वर्ल्ड कप का शंखनाद आज: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में होगी टक्कर

इस बार वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी: BCCI ने कहा- उद्घाटन समारोह का कोई प्लान नहीं था

लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बनने पर युजवेंद्र चहल ने निकाली भड़ास, यह बोले

वर्ल्ड कप 2023 के लिए कमेंटेटरों की लिस्ट जारी, पाक के ये दिग्गज भी अपनी आवाज से टूर्नामेंट में लगाएंगे चार-चांद