छत्तीसगढ़ : कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- हमारे नेताओं ने देश के लिए जान दी, BJP बताए उन्होंने क्या किया

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- हमारे नेताओं ने देश के लिए जान दी, BJP बताए उन्होंने क्या किया

प्रेषित समय :18:07:45 PM / Wed, Nov 1st, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ में  विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी. सभी दलों के नेता वोटरों को रिझाने की कोशिश में जुटे हैं. इसी  कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज 1 नवम्बर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं और उन्होंने सुकमा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला.
खरगे से पहले सीएम बघेल ने जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि पहली बार खरगे आये हैं उनका ताली बजा कर स्वागत करें. सीएम ने कहा कि  प्रथम चरण के मतदान में कुछ समय रह गया है आज का दिन विशेष है. आज के ही दिन हमारा राज्य बना क्योंकि चुनाव चल रहा है आचार संहिता लगा है इसलिए भव्य कार्यक्रम नहीं हो रहा है. हम केवल तीन साल सत्ता में रहे दो साल कोरोना में बीत गया हमने फिर भी विकास किया.
 
सीएम बघेल ने पूर्व की रमन सरकार पर बोला हमला

सीएम बघेल ने पूर्व की रमन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि रमन सिंह के राज में आदिवासियों पर अत्याचार , फर्जी एनकाउंटर होता था वनोपज का हमने सही मूल्य दिया मैं आपसे पूछना चाहता हूं आपको कभी सही रेट मिल, हर चीज में कमीशन चलता था. मोबाइल से लेकर चप्पल तक में कमीशन चलता था, हम जब भी सुकमा आते थे कभी भी जिस रास्ते से जाते थे दोबारा उस रास्ते से नही आते थे नक्सलियों की वजह से हमने यहां पर शिक्षा का स्तर बदल दिया.

कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया

सीएम ने कहा कि प्रदेश में यहां के बच्चों ने टॉप किया फिर से किसानों का कर्ज माफ होगा धन्यवाद देने की लिये फिर से कांग्रेस की सरकार बनाइये, पढ़ाई के लिए आपको पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं आपके पढ़ाई का खर्चा हमारी कांग्रेस पार्टी उठाएगी, 200 यूनिट  बिजली फ्री देंगे, आपका इलाज आपके घर के पास होगा , सिलेंडर रिफिल करवाने पर 500 आपके खाते में आयेंगे, राशन  फ्री में देंगे जिससे घर चलाना आसान हो जायेगा. सीएम ने कहा कि चुनाव सर पर हैं पर भारतीय जनता पार्टी ने एक भी वादा नहीं किया कि छत्तीसगढ़ के लिए वे क्या करेंगे वे झूठ बोलने में माहिर है, उनकी बातों की कोई गारन्टी नहीं है , हमने 16 गारन्टी दी.
 
संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस को वोट दें- खरगे

सीएम के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा कि सभी को छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस की बधाई, मैं इस चुनावी दौरे में आपसे वोट मांगने नहीं आया, मै आपसे विनती करता हूँ आप लोगों को संविधान को और देश को बचाना है.  इस इलाके में कोई स्कूल नही था, कोई बाजार नहीं था, जो किया कांग्रेस ने किया.  खरगे ने कहा कि जो पूछते हैं हमने क्या किया उन्हें एक बार इस इलाके में आ कर देखना चाहिए.  

 भाजपा हमसे पूछती है कि क्या किया- खरगे  

खरगे ने कहा कि कांग्रेस ने जो विकास किया इसे सभी को देखना चाहिए छत्तीसगढ़ आना चाहिए, हमने इस देश और इस इलाके के लिए कुछ किया है तभी हम वोट मांग रहे हैं, आपने क्या किया है जो आप वोट मांग रहे हैं, आपने कांग्रेस को ताना देने की सिवाय कुछ नही किया, कांग्रेस पार्टी के प्रधानमंत्री राजीव गांधी, इंदिरा गांधी ने देश के लिए जान दे दी और भाजपा के लोग पूछते हैं आपने क्या किया.

 जल, जंगल, जमीन पर आदिवासियों का हक-खरगे

खडग़े ने आगे कहा कि जल, जंगल, जमीन पर आदिवासियों को उनका हक बघेल सरकार ने दिया, बीजेपी वाले बेचना चाहते हैं,  बड़े व्यापारियों को जल, जंगल, जमीन भाजपा वाले बेचना चाहते हैं. हम जो वादा करते है उसे हम पूरा भी करते है , एक ओर हमारी खनिज सम्पत्ति लूटी जा रही है, देश किस रफ्तार से आगे बढ़ रहा है उसे आपको देखना चाहिए, मोदी हमेशा बोलते हैं मैं गरीब हूं, मुझे काम करने नही दिया जा रहा,  हम जो काम करेंगे देश के युवाओं के लिए, किसानों के लिए, महिलाओं के लिए करेंगे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ पहुंचे असम के सीएम बिस्वा ने कहा, कांग्रेसी बाबर के अनुयायी है, सनातन धर्म को नुकसान पहुंचा रहे

छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार ने जनता का रुपया लूटकर दिल्ली दरबार पहुंचाया है: गृहमंत्री अमित शाह

छत्तीसगढ़ को भूपेश बघेल ने कांग्रेस के दरबार का एटीएम बनाया, गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी का बजाया चुनावी बिगुल