एमपी के बड़वानी में बोले राहुल गांधी- प्रदेश में सरकार आते ही शुरू करेंगे जातीय जनगणना, यह दी गारंटी

एमपी के बड़वानी में बोले राहुल गांधी- प्रदेश में सरकार आते ही शुरू करेंगे जातीय जनगणना, यह दी गारंटी

प्रेषित समय :19:34:14 PM / Fri, Nov 10th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

बड़वानी (एमपी). कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी शुक्रवार दोपहर बाद मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के राजपुर पहुंचे. उन्होंने मंडी प्रांगण में चुनावी सभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए बेरोजगारी को लेकर अपनी बात की शुरुआत की. राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में सिलेंडर के भावों पर तुलना की.

उन्होंने कहा, कांग्रेस सरकार ने 25 लाख किसानों का कर्ज माफ किया. भाजपा की सरकार ने कांग्रेस की सरकार चुराई. यह चोरी की सरकार है. विधायकों को खरीदा. भाजपा के लोग आदिवासियों को वनवासी कहते हैं. आदिवासी शब्द का मतलब वो लोग जो हिंदुस्तान की जगह के पहले मालिक है. इसलिए हम पैसा कानून लाए. भाजपा आपको वनवासी कहती है. इसका मतलब वे लोग जो जंगल मे रहते हैं.

जंगल खत्म हो रहे हैं, आदिवासी कहां जाएंगे

राहुल ने कहा, आदिवासी नेता पर भाजपा के नेता पेशाब करते हैं. उसका वीडियो वायरल किया उस बेशरम नेता ने. आप देख रहे हो, आहिस्ते-आहिस्ते जंगल खत्म हो रहा है. अब ये वनवासी कहां जाएंगे. आदिवसियों से भाजपा के नेता कहते हैं हिंदी पढ़ो. हिंदुस्तान में अंग्रेजी नहीं फैलनी चाहिए. हिंदी पढऩी है तो अंग्रेजी भी पढऩा जरूरी है. क्योंकि आप विदेश जाते हैं तो वहां अंग्रेजी की जरूरत होती है. आदिवासी का बच्चा भी हिंदी के साथ अंग्रेजी पढ़े.

धान के प्रति क्विंटल 2500 रुपये मिलेंगे

छतीसगढ़ में धान के लिए 2500 रुपये प्रति क्विंटल मिलेंगे. छत्तीसगढ़ में एक किसान से मैंने खेत का दाम पूछा तो उसने कहा मुझे नहीं मालूम. यहां धान के दाम अच्छे मिलते हैं. इसलिए खेत की जमीन नहीं बेचेंगे. इसलिए दाम से हमें क्या. किसान खुश है. इसलिए हमने सोचा है कि जो हमने छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए तय किया है उसे हम मध्य प्रदेश में भी लागू करेंगे. मध्य प्रदेश में 18 हजार किसानों ने आत्महत्या की है. छत्तीसगढ़ में किसान आत्महत्या नहीं करते. कांग्रेस सरकार में सब खुश है.

मध्य प्रदेश की सरकार घोटाले की सरकार

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार 50 प्रतिशत कमीशन लेती है. देवेंद तोमर का वायरल वीडियो इसका सबूत है. सबसे बड़ा स्कैम व्यापमं स्कैम है. पटवारी एक्जाम स्कैंडल और भी अन्य घोटाले हुए. मध्य प्रदेश की सरकार घोटाले की सरकार है. बेरोजगारी की सरकार है.

मप्र सरकार को अफसर चलाते हैं

मप्र की सरकार को एमएलए नहीं, 53 अफसर चलाते हैं. ये अफसर मध्य प्रदेश के पैसों को बांटते हैं. 53 में से एक ओबीसी अफसर है. मतलब मप्र में इनकी कोई भागीदारी नहीं है. वहीं मात्र दो आदिवासी अफसर हैं. मध्य प्रदेश की सरकार को ना ओबीसी चलाता है, ना आदिवसी न दलित.

जातिगत जनगणना के बाद एमपी में नई कहानी लिखी जाएगी

मैं चाहता हूं मध्य प्रदेश में जातिगत जनगणना होनी चाहिए. इससे सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. मध्य प्रदेश में 50 फीसद आबादी आदिवासी है तो अफसरी में इनकी संख्या कम क्यों. जातीय जनगणना जिस दिन हो गई, उस दिन मध्य प्रदेश में पिछड़ों व दलितों की नई कहानी लिखी जाएगी.

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है

राहुल ने कहा, मैं कहता हूं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है. यदि आप लोग सरकार में शामिल ही नहीं हो तो मोहब्बत की दुकान कहां से खुलेगी. इसलिए मैं कहता हूं सभी को न्याय मिलना चाहिए. अडानी हिंदुस्तान के एयरपोर्ट ले गए. हर जगह अडानी जी की इंट्री है. 100-200 लोग हैं जिनके लिए बैंक के दरवाजे खोल दिए जाते हैं. मध्य प्रदेश में सरकार आते ही जातीय जनगणना शुरू करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट: चुनाव से पहले लोकलुभावन योजनाओं पर सख्त, केंद्र के साथ ही मध्य प्रदेश, राजस्थान, ईसी को नोटिस

मध्य प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चुनाव से किया किनारा, नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

मध्य प्रदेश में हुआ मंत्रिमंडल विस्तार : तीन नए मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल

कोई और सबूत नहीं: CERT-In ने मध्य प्रदेश पर अंतरिम रिपोर्ट सौंपी...

मध्य प्रदेश: कार और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, पांच लोगों की मौत