एमपी की 230 विधानसभा सीटों पर अब तक 30 प्रतिशत मतदान, खरगौन में महिला की मौत

एमपी की 230 विधानसभा सीटों पर अब तक 30 प्रतिशत मतदान, खरगौन में महिला की मौत

प्रेषित समय :14:00:10 PM / Fri, Nov 17th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

भोपाल, पलपल संवाददाता. मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर आज 11 बजे तक 30 प्रतिशत के लगभग मतदान हुआ है. वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में दोपहर 12 बजे तक मतदान तेज रहा. इसके अलावा प्रदेश के छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह की गाड़ी  से पार्षद की कुचलने से मौत हो गई. मुरैना के दिमनी के एक मतदान केंद्र पर फायरिंग से भगदड़ मच गई. हरदा में एक मतदान केन्द्र में करंट लगने से एक युवक व खरगौन में ्रहार्ट अटैक से महिला की मौत हो गई. इंदौर के महू में भाजपा कार्यकर्ता ने कांग्रेसियों पर तलवार से हमला कर दिया.

 बताया गया है कि प्रदेश के चार बड़े शहरों में अभी तक सर्वाधिक मतदान उज्जैन में हुआ है. इसके अलावा जबलपुर में भी 27 प्रतिशत मदतान हुया है. इसी तरह छिंदवाड़ा में बूथ का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद नकुलनाथ को भाजपाइयों ने रोक दिया. इस पर हंगामा हो गया. राजनगर से विधायक विक्रम सिंह ने आरोप लगाया कि उन पर गाड़ी चढ़ाकर हत्या का प्रयास किया गया. फायरिंग भी की गई. उनकी गाड़ी चला रहे पार्षद सलमान खान की कुचलकर हत्या कर दी. विक्रम ने ये आरोप भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया पर लगाए हैं. वहीं अरविंद पटेरिया ने एक वीडियो जारी कर कहा कांग्रेस प्रत्याशी झूठा आरोप लगा रहे हैं.

पांच बड़े जिलों में वोटिंग का प्रतिशत-

जबलपुर 27. 79 प्रतिशत
भोपाल 19.30
इंदौर 21.83
ग्वालियर 22.44
जबलपुर 25.94
उज्जैन 29.14
महिलाओं ने अब तक
12.01 प्रतिशत पुरुष व  11.89: महिलाओं ने डाले वोट
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अनुसार दिमनी के मिरघान में गोली चलने की खबर मिलने पर पुलिस अधिकारी बल सहित तत्काल पहुंच गए. घटना स्थल की जांच के बाद पलिकारियों ने गोली चलने की घटना से इंकार किया है.

शिवराज-कमल नाथ के अपने अपने दावे-

छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व सीएम कमलनाथ ने सौंसर में वोट डाला. उन्होंने कहा मैं शिवराज सिंह नहीं जो बोलूं कि इतनी सीटें आएंगी. जनता तय करेगी कि कितनी सीटें आएंगी. धर्म का मुद्दा भाजपा धर्म को मुद्दा बनाती है. हम नहीं.

मतदान केन्द्र की लाइन में खड़ी महिला की मौत-

खरगोन जिले में पोलिंग बूथ की लाइन में खड़ी भूरली बाई ;53द्ध की हार्ट अटैक से मौत हो गई. भूरली बाई को लकवा की बीमारी थी. पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है. भिंड की मेहगांव विधानसभा के मानहढ़ गांव में बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला को कुछ लोगों ने घेर लिया. शुक्ला को बचाने के लिए गार्ड ने गोली चलाई. पथराव में शुक्ला घायल हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP Election : जबलपुर की 8 विधानसभा में सुबह 11:00 बजे तक 25.94 प्रतिशत हुआ मतदान

छत्तीसगढ़ के धमतरी में IED ब्लास्ट, CRPF की टीम को बनाया निशाना

कश्मीर: सेना को जॉइंट ऑपरेशन में मिली बड़ी कामयाबी, कुलगाम में तीन आतंकी ढेर

सर्कस से शेर हुआ फरार, सड़कों पर फैलाई दहशत; छह घंटे बाद पकड़ाया

नहाय-खाय के साथ छठ महापर्व का शुभारंभ, व्रतियों ने गंगा में लगाई डूबकी, यह है व्रत विधि