वनडे वर्ल्ड कप 19 नवम्बर को अहमदाबाद में, रेलवे दिल्ली-मुम्बई से चलाएगा स्पेशल ट्रेन, 5 स्टार होटल का किराया 3 लाख रुपए तक

वनडे वर्ल्ड कप 19 नवम्बर को अहमदाबाद में, रेलवे दिल्ली-मुम्बई से चलाएगा स्पेशल ट्रेन, 5 स्टार होटल का किराया 3 लाख रुपए तक

प्रेषित समय :16:37:32 PM / Sat, Nov 18th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अहमदाबाद. गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवम्बर रविवार को दोपहर 2 बजे से भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जाएगा. मैच देखने के लिए देश-दुनिया के फैंस विमान व होटल की बुकिंग के लिए टूट पड़े हैं. अहमदाबाद व आसपास के शहरों में स्थित 5 स्टार, थ्री स्टार व अन्य होटल के रूम की डिमांड आसमान छू रही है. रविवार रात के लिए टॉप 5 स्टार होटल का किराया 10-11 हजार के बजाय 3 लाख रुपए तक पहुंच गया है.

बताया जा रहा है कि मैच के पहले एयरफोर्स का एयरशो होगा. भारतीय वायु सेना की एरोबेटिक टीम सूर्यकिरण ने शुक्रवार और शनिवार को रिहर्सल की. मैच के पहले यह शो करीब 10 मिनट तक चलेगा. प्रयागराज, मुंबई, अहमदाबाद में भारत की जीत के लिए प्रर्थानाएं हो रही हैं. रेलवे ने दिल्ली व मुंबई से अहमदाबाद तक के लिए स्टेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. पीएम नरेंद्र मोदी व ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस भी मौजूद रहेंगें. फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ गुजरात के प्रेसिडेंट नरेंद्र सोमानी के मुताबिक दुबई, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका के फैंस भी अहमदाबाद पहुंचे हैं. शहर में थ्री व फाइव स्टार होटलों में 5000 रुम है.

ऐसा माना जा रहा है कि बाहर से 30 से 40 हजार लोग बाहर से मैच देखने आएंगे. इसके चलते 5 स्टार होटलों के रूम का किराया 10-11 हजार की बजाय ढाई से 3 लाख रुपए तक पहुंच गया है. भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस हाईवोल्टेज मैच देखने आ रहे हजारों लोगों की सुविधा को देखते हुए भारतीय रेलवे ने आज दिल्ली से अहमदाबाद के लिए एक स्पेशल ट्रेनें शुरु कराईहै.  रेलवे के अधिकारियों की माने तो ऐसी ही तीन ट्रेनें मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलाई जा रही हैं. रेलवे के अलावा एयरलाइंस कंपनियों ने भी अहमदाबाद के लिए अतिरिक्त उड़ानों की व्यवस्था की है. आमदिनों में मुंबई और अहमदाबाद के बीच रोजाना 15 से 20 उड़ानें होती हैं. मैच के चलते उड़ानों की संख्या 25 तक जा पहुंची है. आज शनिवार व रविवार को 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करने की संभावना है. अहमदाबाद हवाई अड्डे की कैपेसिटी 30-40 चार्टर्ड प्लेनों की पार्किंग की ही. ऐसे में कई प्लेन गांधीनगर और वडोदरा में पार्क होंगे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस राज्य सरकार पर भड़की, कहा- डीएम और कमिश्नर तो खुद को भगवान समझते हैं

गुजरात: पीएम मोदी ने सरदार पटेल की 148वीं जयंती पर केवड़िया में किया ‘लौह पुरुष’ को नमन

PM मोदी 2 दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंचे, अम्बाजी मंदिर में की पूजा, बनासकांठा में निकाला रोड शो

गुजरात में गरबा के दौरान हार्ट अटैक से 10 लोगों की मौत, अस्पताल अलर्ट पर, सावधानी बरतने की सलाह

गुजरात यूनिवर्सिटी को हाईकोर्ट का मोदी की डिग्री विवाद पर नोटिस, 3 नवंबर को अगली सुनवाई

गुजरात में दर्दनाक हादसा: निर्माणाधीन इमारत की 13वीं मंजिल से लिफ्ट गिरी, तीन लोगों की मौत

#Elections2023 क्या चुनाव के 'गुजरात मॉडल' के शिकार बनेंगे- वसुंधरा, शिवराज और रमन सिंह?