Bihar: शिक्षक के तबादले से छात्राओं में हाहाकार, फूट-फूट कर रोने से 12 को अस्पताल में भर्ती कराया

Bihar: शिक्षक के तबादले से छात्राओं में हाहाकार, फूट-फूट कर रोने से 12 को अस्पताल में भर्ती कराया

प्रेषित समय :15:56:52 PM / Thu, Dec 7th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

गोपालगंज (बिहार). देश में गुरु का स्थान भगवान से ऊपर माना गया है. इसका जीता जागता प्रमाण बिहार में देखने को मिला. बीपीएससी से नियुक्त शिक्षक का तबादला हो गया, लेकिन जब उन्हें फेयरवेल दी गई तो उन्हें जाते देखकर छात्राएं भावुक हो गईं. वे फूट-फूट कर रोने लगीं. माहौल इतना गमगीन हो गया कि रो रही छात्राओं को देखकर लोगों की आंखें भी भर आईं. वहीं रो-रोकर बेहाल हुई कुछ छात्राएं बेहोश तक हो गईं. यह देखकर स्कूल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एंबुलेंस बुलाकर छात्राओं को अस्पताल पहुंचाया गया. मामला बिहार जिले के गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड स्थित सेलार कला गांव का है.

छात्राओं को अस्पताल से घर भेज दिया गया

दरअसल, बुधवार को राबड़ी देवी गर्ल्स प्लस-टू विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक धनंजय कुमार मधुप का विदाई समारोह था. प्रधानाध्यापक की दूसरे विद्यालय में नियुक्ति होने पर गांव के लोगों ने शिक्षक की विदाई एक अनोखे अंदाज में की. वहीं स्कूल की छात्राएं फूट-फूटकर रोने लगीं और शिक्षक को विद्यालय से जाने पर रोकने लगीं. छात्राओं के फूट-फूटकर रोने से विद्यालय का पूरा माहौल गमगीन हो गया था. यहां पढऩे वाली करीब 300 छात्राएं मायूस दिखीं. धनंजय कुमार मधुप को जाते देखकर छात्राएं इस कदर रोने लगीं कि 12 छात्राएं बेहोश हो गईं. शिक्षकों की मदद से स्थानीय अस्पताल की एंबुलेंस में छात्राओं को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से इलाज के बाद उन्हें घर भेज दिया गया.

हमें यह सर चाहिएं, नहीं तो हम स्कूल नहीं आएंगी

धनंजय कुमार मधुप विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक के साथ गणित विषय के शिक्षक थे. बीपीएससी से अध्यापक होने के बाद उनकी नियुक्ति थावे मुखीराम प्लस-टू की गई है. इनके साथ सुबाष यादव भी दूसरे विद्यालय में नियुक्ति हुई है. छात्राएं बताती हैं कि आज हमारे सर यहां से निकलकर दूसरे विद्यालय थावे के मुखीराम हाई स्कूल में जा रहे हैं. इसलिए हम स्कूल के बाहर खड़े हैं. हमें यही सर चाहिएं, कोई दूसरे सर नहीं चाहिएं, नहीं तो हम आज के बाद इस स्कूल में नहीं पढ़ेंगे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के भोजपुर में चौदह मिनट में साढ़े सोलह लाख रुपए की डकैती