#MadhyaPradeshCM रेवड़ी कल्चर! लाड़ली बहना या मोदी की गारंटी, किसका कमाल?

#MadhyaPradeshCM रेवड़ी कल्चर! लाड़ली बहना या मोदी की गारंटी, किसका कमाल?

प्रेषित समय :17:56:19 PM / Fri, Dec 8th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अभिमनोज. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के जो नतीजे आए हैं, वे बेहद चौंकानेवाले इसलिए हैं कि राजनीतिक जानकार मध्यप्रदेश को बीजेपी की कच्ची कड़ी मानकर चल रहे थे, जबकि यह बीजेपी की सबसे पक्की कड़ी निकली?

मध्यप्रदेश में बीजेपी ने तीन राज्यों में सबसे ज्यादा 48.55 प्रतिशत वोट हासिल किए, जबकि कांग्रेस को 40.40 प्रतिशत वोट मिले, मतलब.... कांग्रेस से बीजेपी को 8 प्रतिशत ज्यादा वोट मिले, जबकि छत्तीसगढ़ में 4 प्रतिशत, तो राजस्थान में केवल 2 प्रतिशत वोट ज्यादा मिले!

जाहिर है कि केवल मोदी की गारंटी के दम पर यह नतीजा नहीं है, इसमें शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना जैसे सियासी प्रयोगों ने अपना जोरदार रंग दिखाया है?

इस चुनाव ने यह साबित कर दिया है कि रेवड़ी कल्चर के दम पर ही चुनाव जीता जा सकता है, रेवड़ी कल्चर पर पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण बेमतलब हैं!

यदि 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रेवड़ी कल्चर के तहत रसोई गैस सिलेंडर के दाम कम हो जाएं, डीजल-प्रेट्रोल के रेट घट जाएं या कोई और सम्मान निधि शुरू हो जाए तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए?

याद रहे, मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से बीजेपी को 163, कांग्रेस को 66 और बाप, बोले तो.... भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट मिली है, प्रतिशत के नजरिए से देखें तो बीजेपी, कांग्रेस के बाद केवल बीएसपी को 3.40 प्रतिशत वोट मिले हैं, बाकी सब 1 प्रतिशत से भी नीचे हैं!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#ElectionResults आखिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के मामले में देरी क्यों हो रही है?