कर्नाटक : बेंगलुरु के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर NIA की रेड, आंतकी साजिश का मामला

कर्नाटक : बेंगलुरु के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर NIA की रेड, आंतकी साजिश का मामला

प्रेषित समय :14:56:05 PM / Wed, Dec 13th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

बेंगलुरु. कर्नाटक के बेंगलुरु मेंं शहर के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) रेड कर रही है. एनआईए की ये रेड आतंकी साजिश के मामलों को लेकर की गई है. एनआईए ने अंदरूनी जानकारी के आधार पर राज्य पुलिस के साथ मिलकर इन जगहों पर छापेमारी की है.

इन संदिग्ध स्थानों पर एनआईए की छापेमारी जारी है, ये वो स्थान है, जहां से आतंकी साजिश से जुड़े लोग अपने विदेशी मलिकों के आदेश में पर काम कर रहे हैं. इसके अलावा ये जगहें कई और संदिग्ध आतंकवादी गतिविधियों में भी शामिल रही हैं. बता दें कि, एनआईए ने 9 दिसंबर को महाराष्ट्र और कर्नाटक में कई जगहों पर छापेमारी की थी. इस दौरान एनआईए ने भारत में बेन आतंकी गुट के 15 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस गिरफ्तारी के 3 दिन बाद बुधवार को एनआईए ने सुबह ही बेंगलुरु के आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर छापा मारा, जो अभी भी जारी है.

अब तक 44 जगाहों पर छापेमारी

इस मामले में एनआईए की टीम ने अब तक महाराष्ट्र और कर्नाटक के पडघा-बोरीवली, ठाणे, मीरा रोड, पुणे सहित 44 जगाहों पर छापेमारी की है. इस दौरान एनआईए ने 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे. छापेमारी के दौरान एनआईए और पुलिस को इन जगहों से भारी मात्रा में बंदूक, तेजधार वाले हथियार, अवैध दस्तावेज, स्मार्टफोन, कई तरह के डिजिटल डिवाइज और खूब सारा कैश पैसा मिला, जिसे जब्त कर लिया गया है. बता दें कि एनअआईए की ये छापेमारी इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के भारत में आतंकी मनसूबों को नकाम करने के लिए शुरू किए गए अभियान के तहत की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जेडीएस नेता कुमारस्वामी बोले- कर्नाटक में गिर सकती है कांग्रेस सरकार

NIA ने महाराष्ट्र-कर्नाटक में 40 ठिकानों पर दी दबिश, 13 गिरफ्तार, ISIS साजिश मामला