स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर, भारतीय क्रिकेट टीम को लगा झटका

स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर, भारतीय क्रिकेट टीम को लगा झटका

प्रेषित समय :14:37:53 PM / Sat, Dec 16th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

केप टाउन. भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर है. टी20 सीरीज 1-1 से बराबर होने के बाद अब दोनों टीमों के बीच वनडे और उसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इन सबके बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर वनडे सीरीज से हट गए हैं. जबकि, मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसकी जानकारी बीसीसीआई ने दी.

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वो फैमिली मेडिकल इमरजेंसी के कारण आगामी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. दीपक चाहर की गैरहाजिरी में उनकी जगह अब आकाश दीप वनडे टीम का हिस्सा होंगे. वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टेस्ट मैच खेलने की मंजूरी नहीं दी है.

ऐसे में वर्ल्ड कप का यह स्टार गेंदबाज दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गया है. ऐसे में वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं. आपको बता दें कि 17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में पहला वनडे मैच खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में शामिल होंगे. वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और इंटर-स्क्वाड गेम में हिस्सा लेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लाइव मैच में क्लब मालिक ने रेफरी का मारा मुक्का, भारतीय फुटबॉल महासंघ ने की निंदा

सिक्किम में बर्फबारी के बीच फंसे 800 पर्यटक, भारतीय सेना ने किया रेस्क्यू