वाराणसी से एक और वंदे भारत, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर वाराणसी-नई दिल्ली के लिए किया रवाना

वाराणसी से एक और वंदे भारत, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर वाराणसी-नई दिल्ली के लिए किया रवाना

प्रेषित समय :19:40:35 PM / Mon, Dec 18th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपराह्न 2.15 बजे अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी जंक्शन के (कैंट) से आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

गौरतलब है कि तीर्थ नगरी वाराणसी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बीच चलने वाली यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है. इसके साथ ही देश के विभिन्न रेल मार्गों पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या 35 हो हो गई है. इससे पहले मोदी ने 15 फरवरी, 2019 को वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी, जो देश में संचालित होने वाली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन थी. तब से लेकर तब तक देश के विभिन्न रेल मार्गों पर कुल 34 जोड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चल रही है.

उत्तर रेलवे के मुताबिक यह ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में अन्य छह दिन चलेगी. रेलवे की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 22415 वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुबह छह बजे वाराणसी से रवाना होगी और प्रयागराज, कानपुर, चिपियाना होते हुए अपराह्न 02.05 नई दिल्ली पहुंचेगी. वहीं गाड़ी संख्या 22416 नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस अपराह्न तीन बजे नई दिल्ली से रवाना होगी और रात में 11.05 बजे वाराणसी पहुंचेगी. सरकार की इस पहल से यात्रियों के समय में बचत होने के साथ ही इस क्षेत्र की आर्थिक, सांस्कृतिक और औद्योगिक विकास को गति मिलेगी.  प्रधानमंत्री ने इस मौके पर रेल दावा अधिकरण के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया. साथ ही साथ ही वे जौनपुर से जौनपुर सिटी के मध्य रेलवे कॉर्ड का भी लोकार्पण किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सूरत एयरपोर्ट टर्मिनल और डायमंड सेंटर का किया उद्घाटन

संसद सुरक्षा चूक मामले पर PM मोदी ने जताया दुख कहा: घटना बेहद ही दुखद और चिंताजनक

एमपी से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरु, पीएम मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाई, कहा जहां दूसरो से उम्मीद खत्म, वहां से मोदी की गारंटी शुरु

एमपी से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरु, पीएम मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाई, कहा जहां दूसरो से उम्मीद खत्म, वहां से मोदी की गारंटी शुरु

विजय दिवस: पीएम मोदी ने 1971 युद्ध के जवानों को दी श्रद्धांजलि, कहा-देश उनका कर्जदार रहेगा