एमपी से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरु, पीएम मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाई, कहा जहां दूसरो से उम्मीद खत्म, वहां से मोदी की गारंटी शुरु

एमपी से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरु, पीएम मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाई, कहा जहां दूसरो से उम्मीद खत्म, वहां से मोदी की गारंटी शुरु

प्रेषित समय :19:04:29 PM / Sat, Dec 16th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, उज्जैन. मध्यप्रदेश के साथ ही राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना व मिजोरम में विकसित भारत संकल्प यात्रा की वर्चुअली शुरुआत पीएम नरेन्द्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर की. इस दौरान पीएम श्री मोदी ने कहा कि जहां दूसरो से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरु हो जाती है.

महाकाल की नगरी उज्जैन से शुरु हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा का राज्य स्तरीय कार्यक्रम दशहरा मैदान पर हुआ. कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे. उन्होने मोदी की गारंटी नाम की वैन को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने मंच पर ही पूर्व मंत्री पारस जैन के पैर छूकर आर्शीवाद लिया. विकसित भारत संकल्प यात्रा का वर्चुअली शुभारम्भ करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी हर चिंता कम करने का प्रयास कर रही है. जब कोरोना का संकट आया तो सरकार ने आपकी मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती हैए वहां से मोदी की गारंटी शुरू हो जाती है. उन्होने वन नेशन, वन राशन कार्ड बनाया. अब एक ही राशन कार्ड पर परिवार, गांव में हो या शहर में राशन ले सकता है. 15 नए शहरों तक मेट्रो सेवा का विस्तार हुआ है. कुल 27 शहरों में मेट्रो चल चुकी है या उस पर काम चल रहा है. विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी भले ही मोदी ने दिखाई है लेकिन सच्चाई ये है कि आज देशवासियों ने यात्रा की कमान संभाल ली है. लोगों में इस यात्रा के स्वागत की होड़ सी लगी है. आज से राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना व मिजोरम में भी ये यात्रा शुरू हो गई है. चुनाव आचार संहिता की वजह से इन राज्यों में यात्रा शुरू नहीं हो पाई थी.

देश के कोने-कोने में जा रही मोदी की गारंटी वाली गाड़ी-

पीएम श्री मोदी ने आगे कहा कि विकसित भारत के संकल्प के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है. इस यात्रा को शुरू हुए एक महीना पूरा हो चुका है. ये यात्रा हजारों गांवों के साथ-साथ डेढ़ हजार शहरों में भी पहुंच चुकी है. विकसित भारत संकल्प यात्रा शहरों के साथ-साथ हर पंचायत में जाएगी. इसके तहत जगह.जगह शिविर लगाए जाएंगे. 10 हजार की आबादी पर एक कार्यक्रम होगा. यात्रा के लिए एक रथ तैयार किया गया है. इसके जरिए जन कल्याण की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा. यात्रा का समापन 26 जनवरी 2024 को होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#MadhyaPradeshCM डॉ. मोहन यादव नए मुख्यमंत्री, करवट ले रही है मध्यप्रदेश की राजनीति!

#ChiefMinister मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव! हारने वाला भी बेचैन, जीतने वाला भी बेचैन?

#ElectionResults आखिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के मामले में देरी क्यों हो रही है?