KBC में 5 करोड़ जीतने वाले इस बिहारी ने फिर किया कमाल, सुशील कुमार को पहले ही प्रयास में मिली सफलता

KBC में 5 करोड़ जीतने वाले इस बिहारी ने फिर किया कमाल, सुशील कुमार को पहले ही प्रयास में मिली सफलता

प्रेषित समय :16:03:15 PM / Wed, Dec 27th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पटना. कभी कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में 5 करोड़ रुपये जीतकर चर्चा में आए बिहार के सुशील कुमार ने एक और कमाल कर दिया है. अब वे बच्चों को पढ़ाएंगे. सुशील कुमार का बिहार में शिक्षक के तौर पर सिलेक्शन हुआ है. सुशील कुमार मोतिहारी के रहने वाले हैं और उन्हें यह सफलता पहले ही प्रयास में मिली है. उनकी पोस्टिंग उनके गृह जिले में ही हुई है. बीपीएससी में उन्हें 119वीं रैंक मिली है. सुशील कुमार की इस सफलता पर तमाम लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं.

ये वही सुशील कुमार हैं, जिन्होंने एक समय केबीसी के सीजन 5 में 5 करोड़ रुपये जीतकर सनसनी मचा दी थी. उस समय अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देने को लेकर उन्होंने खूब वाहवाही लूटी थी. टीचर बनने के बाद अब सुशील बच्चों को पढ़ाई के टिप्स देंगे. सुशील कुमार का सलेक्शन 11वीं और 12वीं के साइकोलॉजी विषय में स्कूल टीचर के पद पर हुआ है.

सादगी से जीते हैं जीवन

सुशील बहुत ही साधारण परिवार से हैं. उन्होंने मनरेगा में कंप्यूटर ऑपरेटर के तौर पर भी नौकरी की है. सबसे खास बात यह है कि करोड़पति बनने के बाद भी वे सादगी से ही अपना जीवन जी रहे हैं. समाज में कई लोग उन्हें प्रेरणास्रोत मानते हैं. वे इस समय पीएचडी भी कर रहे हैं.

क्या कहा सुशील कुमार ने

बीपीएससी में सफलता का परचम लहराने पर सुशील कुमार ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि शिक्षक होना एक बड़ी जिम्मेदारी है और वे इस जिम्मेदारी को निभाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के परिवारों में सरकारी नौकरी का बहुत ज्यादा महत्व होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

DMK नेता दयानिधि मारन के बिगड़े बोल, कहा- यूपी और बिहार से आने वाले लोग तमिलनाडु में टॉयलेट साफ करते हैं

बिहार : लैंड पर जॉब घोटाला मामले में तेजस्वी यादव को ईडी ने फिर भेजा समन, 5 जनवरी को पेश होने के आदेश

बिहार : घर में घुसकर एक ही परिवार के 3 लोगों की गोली मारकर हत्या, हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

बिहार : लालू यादव का बड़ा दावा, 2024 में पीएम मोदी को दोबारा सरकार नहीं बनाने देंगे

बिहार में करीब 24 लाख बच्चों के नाम स्कूल से कटे, चंपारण टॉप पर