I.N.D.I.A. का संयोजक बनने से नीतीश का इनकार, बैठक में उद्धव, अखिलेश और ममता शामिल नहीं हुए

I.N.D.I.A. का संयोजक बनने से नीतीश का इनकार, बैठक में उद्धव, अखिलेश और ममता शामिल नहीं हुए

प्रेषित समय :15:24:33 PM / Sat, Jan 13th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. विपक्षी दलों के गठबंधन भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) के नेताओं की वर्चुअल बैठक अब से कुछ देर पहले खत्म हो चुकी है. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन नीतीश कुमार ने संयोजक बनने से इनकार कर दिया है. वहीं दूसरे ओर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इंडिया गठबंधन का चेयरमैन बनाए जाने की कवायद चल रही है. आज इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक में ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे और अखिलेश यादव शामिल नहीं हुई थे.

गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन के नेताओं की यह बैठक 14 जनवरी को शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के एक दिन पहले हुई है. बैठक में कांग्रेस नेताओं ने गठबंधन में सभी नेताओं को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का अनुरोध किया.

सीट बंटवारे पर हो सकती है चर्चा

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 12 जनवरी को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि इंडिया गठबंधन के नेता 13 जनवरी, 2023 को सुबह साढ़े 11 बजे एक वर्चुअल मीटिंग करेंगे. इस बैठक में सीट बंटवारे के अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. इसके अलावा 14 जनवरी को इम्फाल के पास थौबल से शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

संयोजक का नाम भी हो सकता है तय

इधर इंडिया गठबंधन के तमाम दल संयोजक बनाने के लिए कांग्रेस पर लगातार दबाव बना रहे हैं. आज होने वाली वर्चुअल बैठक में संयोजक तय किया जा सकता है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया का संयोजक बनाने की पैरोकारी की जा रही है. इस बैठक के कारण दिल्ली की लोकसभा सीटों के तालमेल को लेकर उत्तर प्रदेश में सपा के साथ होने वाली कांग्रेस की बैठक को टाल दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राज्यसभा चुनाव: दिल्ली की तीनों सीटों पर AAP की विजयश्री, जेल में बंद संजय सिंह दोबारा बने सांसद

दिल्ली-हरियाणा और पंजाब समेत 32 जगहों पर एनआईए की छापामारी, कई दस्तावेज, असलहा बरामद

भूकंप के झटकों से थर्राया दिल्ली-एनसीआर, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.2, घरों, दफ्तरों से निकले लोग

Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

दिल्ली: केजरीवाल सरकार का एलजी पर हमला, कहा- हमने कहा हेल्थ सेक्रेटरी को हटाने कहा, पर वे नहीं हटा रहे