राज्यसभा चुनाव: दिल्ली की तीनों सीटों पर AAP की विजयश्री, जेल में बंद संजय सिंह दोबारा बने सांसद

राज्यसभा चुनाव: दिल्ली की तीनों सीटों पर AAP की विजयश्री, जेल में बंद संजय सिंह दोबारा बने सांसद

प्रेषित समय :19:51:01 PM / Fri, Jan 12th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली,दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के तीनों उम्मीदवार स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एन डी गुप्ता निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. किसी अन्य दल के उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था. आप सांसद संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है. पार्टी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामित किया, जबकि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मालीवाल को सुशील गुप्ता के स्थान पर नामित किया था.

रिटर्निंग ऑफिसर आशीष कुंद्रा ने तीनों उम्मीदवारों को शुक्रवार विजेता घोषित कर दिया. जेल में बंद संजय सिंह भी अपना सर्टिफिकेट लेने पहुंचे. कोर्ट की ओर से इसकी इजाजत मिली हुई थी. इससे पहले उन्हें नामांकन के लिए भी जेल से बाहर आने की छूट मिली थी. संजय सिंह का बतौर राज्यसभा सांसद यह दूसरा कार्यकाल होगा.

आम आदमी पार्टी के तीनों उम्मीदवारों का पहले से ही निर्विरोध जीतना तय था. दिल्ली विधानसभा के 70 विधायकों में से आप के 62 विधायक हैं. तीनों सीट पर जीत दर्ज करने के लिए पर्याप्त संख्या आम आदमी पार्टी के पास थी. बीजेपी की ओर से कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया गया था. एक अधिकारी ने कहा, तीनों उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय था, क्योंकि किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया.

नतीजों की घोषणा आधिकारिक रूप से शुक्रवार कर दी गई. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख नौ जनवरी थी जबकि नामांकन पत्रों की छंटनी 10 जनवरी को की गई. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 12 जनवरी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भूकंप के झटकों से थर्राया दिल्ली-एनसीआर, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.2, घरों, दफ्तरों से निकले लोग

Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

दिल्ली: केजरीवाल सरकार का एलजी पर हमला, कहा- हमने कहा हेल्थ सेक्रेटरी को हटाने कहा, पर वे नहीं हटा रहे

दिल्ली में शराब के बाद अब दवा घोटाला, भाजपा ने कहा ये ईमानदारी का नया किरदार है..!

OMG: दिल्ली मेट्रो में कपल की गंदी हरकत, जूते में कोल्ड ड्रिंक डाल दोनों ने मजे से पी