पुरानी पेंशन बहाली के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल की तारीख जल्दी होगी तय: मुकेश गालव, WCREU के नववर्ष मिलन समारोह में ऐलान

पुरानी पेंशन बहाली के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल की तारीख जल्दी होगी तय: मुकेश गालव, WCREU के नववर्ष मिलन समारोह में ऐलान

प्रेषित समय :15:53:33 PM / Tue, Jan 16th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

गंगापुर सिटी. पुरानी पेंशन बहाली के लिए अब जल्दी ही अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए तारीख तय की जाएगी. यह बात आज वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू)के महामंत्री एवं ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के सहायक महामंत्री कामरेड मुकेश गालव ने यूनियन कार्यालय में रेल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कही.

गालव आज यूनियन की इंजीनियरिंग शाखा द्वारा आयोजित नववर्ष मिलन समारोह में उपस्थित रेल कर्मचारी एवं यूनियन कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर गालब ने कहा कि गत 1 वर्ष में पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा एवं ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के आव्हान पर सभी तरीके के आंदोलन धरने प्रदर्शन का आयोजन किया गया. गत दिनों क्रमिक भूख हड़ताल का आयोजन हुआ इसमें पूरे देश में हजारों जगह पर कर्मचारियों ने क्रमिक भूख हड़ताल की. साथ ही पुरानी पेंशन बहाली की लिए कर्मचारी संगठनों ने गुप्त मतदान के बाद माध्यम से की गई रायशुमारी में 97 प्रतिशत कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के पक्ष में अपना मत दिया.

कर्मचारियों के आक्रोश के बावजूद केंद्र सरकार इस समस्या के निराकरण पर कोई ध्यान नहीं दे रही है. इसलिए जल्दी ही अब पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की नई दिल्ली में इसी सप्ताह मीटिंग होगी जिसमें फरवरी माह में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया जाएगा.  

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने इस अवसर पर रेल कर्मचारियों से समस्याओं पर भी विस्तार से चर्चा की एवं कर्मचारियों की समस्याओं का तुरंत निदान किया. इससे पूर्व मुंबई अमृतसर मंदिर मेल से महामंत्री मुकेश गालव, मंडल अध्यक्ष लोकेंद्र मीणा, कार्यकारी मंडल अध्यक्ष अजय शर्मा, सहायक महामंत्री नरेश मालव का गंगापुर सिटी आगमन पर जोरदार नारेबाजी करते हुए लाल झंडो के साथ रैली निकलते हुए यूनियन कार्यालय तक आए.

यूनियन कार्यालय मे आयोजित नववर्ष मिलन समारोह के दौरान सभी नेताओं का यूनियन की इंजीनियरिंग शाखा के पर्यवेक्षक सहायक मंडल मंत्री राजू लाल गुर्जर अध्यक्ष हरकेश मीणा एवं सचिव सुधींद्र मिल्की एवं शाखा पदाधिकारियों द्वारा माला पहनाकर एवं साफा पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया गया.

इस अवसर पर सहायक महामंत्री नरेश मालव कार्यकारी अध्यक्ष अजय शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाला समय चुनौतियों से भरा है. आगामी समय में रेलवे में मान्यता के लिए चुनाव होने हैं  व पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्ष भी करना है, इसके लिए युवाओं को संगठन की ताकत बनना होगा. मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन, सहायक मंडल मंत्री श्रीप्रकाश शर्मा राजू लाल गुर्जर ने अपने संबोधन में सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने की बात कही. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मंडल अध्यक्ष लोकेंद्र मीणा ने कहा कि हमारी यूनियन स्वतंत्र स्वावलंबी प्रजातांत्रिक विचारधारा में विश्वास रखती है हम किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हुए नहीं हैं, हमें संघर्ष के लिए स्वयं को निर्णय लेना है, इसके लिए हमें तैयार रहना चाहिए.

इस अवसर पर यूनियन के पदाधिकारी सहायक मंडल मंत्री राजू लाल गुर्जर, राजेश चाहर, सुरेंद्र मिल्की, हरकेश मीणा, गजानंद शर्मा, शशि शर्मा, शरीफ मोहम्मद, इमरान खान, हरिमोहन गुर्जर, अमर सिंह गुर्जर, विनोद कुमार, ऋतुराज सिंह, दशरथ शर्मा, आबिद खान, विष्णु शर्मा, महेश मीणा, दिनेश गुर्जर, हरिप्रसाद मीणा, आर मीणा, के आर मीणा, शाहबाज अख्तर, संजय मीणा, कुबेर सिंह मीणा, देवी सिंह, अशोक गुप्ता, आर पी मंगल, मनमोहन शर्मा, विकास चतुर्वेदी, रघुराज सिंह, मानवेंद्र पाठक, वीरेंद्र मीणा, बाबूलाल योगी, सुरेश गुर्जर, महावीर गुर्जर, चंद्रभान मीना, मदन मोहन शर्मा, राय सिंह मीणा सहित सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राम मंदिर उद्घाटन: रेलवे ने बदले अयोध्या आने वाली ट्रेनों के शेड्यूल, यहां देखें लिस्ट

रेलवे स्टेशन में भाई ने भरी बहन की मांग, छत्तीसगढ़ से भागकर आई, परिवार बोला-लड़की नाबालिग

रेलवे क्रेडिट सोसायटी ने जबलपुर केंद्रीय अस्पताल को दी सर्वसुविधायुक्त एम्बुलेंस की सौगात, का. गालव ने कहा- मरीजों को होगी सुविधा

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती जया वर्मा सिन्हा ने पमरे संरक्षा परफॉर्मेंस की समीक्षा बैठक ली

WCREU ने रेलवे बोर्ड चेयरपर्सन का किया स्वागत, NPS हटाने, रिक्त पदों को भरे जाने सहित कर्मचारियों की अनेक मांगों का ज्ञापन सौंपा