जिम्बाब्वे ने पहली बार श्रीलंका को टी-20 में हराया, आखिरी ओवर में 20 रन नहीं बचा पाए मैथ्यूज

जिम्बाब्वे ने पहली बार श्रीलंका को टी-20 में हराया, आखिरी ओवर में 20 रन नहीं बचा पाए मैथ्यूज

प्रेषित समय :10:17:06 AM / Wed, Jan 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली। ल्यूक जोंगवे और क्लाइव मडांडे की दमदार पारी की बदौलत जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे। इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने 6 विकेट खोकर 19.5 ओवर में 178 रन बनाकर मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही। बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर तिनशे कामुनहुकामवे मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गए। जिम्बाब्वे ने महज 22 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। हालांकि, क्रेग एर्विन (70) और ब्रायन बेनेट (25) के बीच 74 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने मेहमान टीम की जीत की नींव रख दी। इसके बाद सिकंदर रजा (8), सीन विलियमस (1) और रायन बर्ल (13) के विकेट जल्दी गिरे।

जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। श्रीलंका के अनुभवी गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज के हाथ में गेंद थी और क्रीज पर ल्यूक जोंगवे और क्लाइव मैडेंडे थे। पहली गेंद नो-बॉल रही और सिक्स मिला। फ्री हिट पर चार मिला। दूसरी गेंद पर जोंगवे ने सिक्स जड़ दिया। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना और चौथी गेंद पर जोंगवे का कैच छूटा। पांचवीं गेद पर क्लाइव मैडेंडे ने सिक्स लगाकर जिम्बाब्वे को जीत दिला दी।
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद डीन एल्गर 3 साल के अनुबंध पर एसेक्स में शामिल

राष्ट्रपति ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से किया सम्मानित, बैडमिंटन जोड़ी सात्विक-चिराग को खेल रत्न

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट से भी लिया संन्यास