मास्को: 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी विमान क्रैश, जमीन पर गिरते ही आग का गोला बना प्लेन

मास्को: 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों को ले जा रहा रूसी विमान क्रैश, जमीन पर गिरते ही आग का गोला बना प्लेन

प्रेषित समय :16:56:56 PM / Wed, Jan 24th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

मास्को. रूसी एयर फोर्स का एक मालवाहक विमान आईएल-76 बुधवार को हादसे का शिकार हो गया है. घटना की जानकारी रूस के रक्षा मंत्रालय ने दी है. विमान में 65 यूक्रेनी युद्धबंदी और 6 क्रू मेंबर सवार थे. हादसे में कितने लोगों की जान गई इसके बारे में अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है.

रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि विमान में जंग के दौरान पकड़े गए 65 यूक्रेनी सैनिक थे. इन्हें अदला-बदली (रूसी युद्धबंदियों के बदले यूक्रेनी युद्धबंदियों की) के लिए बेलगोरोड क्षेत्र में ले जाया जा रहा था. विमान में छह चालक दल के सदस्य और तीन एस्कॉर्ट भी सवार थे. हादसा यूक्रेन की सीमा से लगे पश्चिमी बेलगोरोड क्षेत्र में हुआ.

सोशल मीडिया पर विमान हादसे का वीडियो शेयर किया गया है. इसमें बेलगोरोड क्षेत्र में बड़े विमान को गिरते और आग के गोले में बदलते देखा जा सकता है. वीडियो की सच्चाई सत्यापित नहीं हुई है.

रूटीन फ्लाइट पर था विमान

सुबह करीब 11 बजे एक आईएल-76 विमान रूटीन फ्लाइट के दौरान बेलगोरोड क्षेत्र में क्रैश हो गया. क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने टेलीग्राम पर कहा कि हादसा राजधानी के उत्तर-पूर्व में कोरोचान्स्की जिले में हुआ. एक जांच टीम और आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर काम कर रही हैं. कीव में तत्काल कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं हुई. स्थानीय मीडिया ने यूक्रेन के रक्षा बलों के सूत्रों के हवाले से कहा कि उसके सशस्त्र बलों ने विमान को मार गिराया है. विमान से मिसाइलों को ले जाया जा रहा था.

चार इंजन वाला बड़ा विमान है

आईएल-76 बड़े आकार का मालवाहक विमान है. इसे चार इंजन से ताकत मिलती है. यह 47 टन वजन लेकर उड़ान भर सकता है. विमान का इस्तेमाल सैनिकों और साजो-सामान ढोने में होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन में बड़ा हमला, मिसाइल अटैक में 13 की मौत, कई घायल

यूक्रेन ने किया पलटवार: रूसी शहर बेलगोरोड पर किए ड्रोन हमले, 18 लोगों की मौत

रूस का 158 ड्रोन और मिसाइलों से यूक्रेन पर भीषण हमला, 12 की मौत, दर्जनों लोग घायल

यूक्रेन में विलेज काउंसिल की बैठक में हंगामा, डिप्टी काउंसलर ने ही अपने लोगों पर फेंके ग्रेनेड, 1 की मौत

यूक्रेन को लगा झटका: हंगरी ने यूरोपीय संघ की 55 अरब डॉलर की फंडिंग को रोका