बिहार में नीतीश कुमार के मूवमेंट पर भाजपा ने नजरें जमाई, पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा के बीच हुई अहम बैठक

बिहार में नीतीश कुमार के मूवमेंट पर भाजपा ने नजरें जमाई, पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा के बीच हुई अहम बैठक

प्रेषित समय :16:53:30 PM / Thu, Jan 25th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बिहार में चल रहे राजनैतिक घटनाक्रम पर भाजपा की इन्ट्री हो गई है. पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अह्म बैठक भी की है. केंद्र सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रसिद्ध समाजवादी नेता दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को उनकी जयंती से एक दिन पहले देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार  भारत रत्न के लिए मनोनीत किया. वहीं दूसरी ओर राज्य में सत्तारुढ़ गठबंधन के बीच तकरार का माहौल है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसिद्ध समाजवादी नेता एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की है और इसे सही निर्णय बताया. जनता दल यूनाइटेड जदयू अध्यक्ष नीतीश ने कहा कि दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला ये सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों व उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा.  उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग करता रहा हूं.  कर्पूरी ठाकुर को दिए जाने वाले इस सम्मान से मुझे काफी खुशी मिली है   इसके साथ ही जदयू की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है. कर्पूरी ठाकुर बिहार की राजनीति के वास्तविक जन नायकया लोगों के नायक रहे हैं. जिनकी विरासत पर विचारधाराओं से परे सभी पार्टियां दावा करती रही हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इंडिया अलायंस से बढ़ती दूरी के बीच बिहार की राजनीति में लगातार हलचल है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व वर्तमान भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि अगर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि नीतीश कुमार की एनडीए में एंट्री हो, तो राज्य यूनिट इस फैसले को मानेगी. इसके साथ ही सुशील मोदी ने परिवारवाद को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिए बयान को लेकर उनकी तारीफ की है.  सुशील मोदी ने कहा कि परिवारवाद पर पहली बार नीतीश कुमार ने सही बात कही है. परिवारवाद का विरोध भाजपा की नीति है और सीएम नीतीश कुमार भी इसी विचारधारा के हैं.

गिरिराज सिंह बोले, नीतीश अब लालू को डरा रहे हैं-

बिहार के राजनैतिक घटनाक्रम को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता केंद्रीय नेतृत्व के आदेश का ही पालन करता है. मुझे लग रहा है कि नीतीश कुमार अब लालू प्रसाद को डरा रहे हैं. लालू घुटना टेक दिए हैं फिर सीटों का समझौता हो जाएगा और फिर चोंच में चोंच मिला करके दोनों रहेंगे.  राहुल गांधी की यात्रा में नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं इन बातों से सहमत नहीं हूं. मैं भी कार्यकर्ता के नाते कई दशक से राजनीति से जुड़ा हूं. मैं मानता हूं दोनों अविश्वसनीय आदमी है,लालू जी पुत्र मोह में और नीतीश जी कुर्सी मोह में है. दोनों अपने मोह के साथ लगे रहेंगे इसलिए मैं कह रहा हूं ये नीतीश कुमार की चाल है और कुछ नहीं है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : नीतीश कुमार और राज्यपाल की मुलाकात के बाद गरमाई सियासत, कयासबाजी का दौर जारी

बिहार : दूसरे राज्यों के हथियार लाइसेंस का सत्यापन 15 फरवरी तक कराने का आदेश

बिहार : पार्किंग विवाद को लेकर 4 लोगों की हत्या, तनाव व्याप्त, 2 अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

समूचा बिहार कोहरे में ढंका, कड़ाके की ठंड जारी, पटना में आठवीं तक की कक्षाएं बंद

बिहार : ट्रिपल मर्डर से दहला भागलपुर, पति-पत्नी और बच्ची के सिर-आंख में मारी गोली, सनसनी