जयपुर के युवक ने कांग्रेस की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगे एक लाख रुपए, गिरफ्तार

जयपुर के युवक ने कांग्रेस की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगे एक लाख रुपए, गिरफ्तार

प्रेषित समय :19:07:45 PM / Fri, Jan 26th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

जयपुर. कांग्रेस की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने कांग्रेस पार्टी का फर्जी डोमेन नाम और वेबसाइट बनाकर चंदा मांगकर लोगों को धोखा देने के आरोप में एक 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में सुरेंद्र चौधरी नामक युवक को गिरफ्तार किया गया है. वह जयपुर का रहने वाला है. पुलिस ने कहा कि सुरेंद्र चौधरी ने फर्जी वेबसाइट  DonateINC.co.in बनाई, जो कांग्रेस की वास्तविक वेबसाइट  DonateINC.net  के समान दिखती थी.

हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) जी. शिवा मारूति ने बताया कि चौधरी ने फर्जी वेबसाइट के जरिए लोगों को यह विश्वास दिलाया कि यह एक वास्तविक वेबसाइट है और उन्होंने पैसे दान कर दिए. अधिकारी ने आगे बताया कि आरोपी ने इस फर्जी वेबसाइट के जरिए लोगों से करीब एक लाख रुपए ठगे. कितने लोगों ने इस वेबसाइट के जरिए दान किया, संख्या अभी पता नहीं चल पाई है.

कांग्रेस पार्टी द्वारा दायर शिकायत के बाद हैदराबाद पुलिस ने आईटी अधिनियम की धारा 66 (सी), 66 (डी) और आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की. आरोपी के विवरण का पता लगाने और उसकी पहचान करने के बाद, हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस की एक टीम को जयपुर भेजा गया जहां आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. सेंट्रल क्राइम स्टेशन (सीसीएस), हैदराबाद के संयुक्त पुलिस आयुक्त ए.वी.रंगनाथ ने कहा, आरोपी को ट्रांजिट वारंट के साथ हैदराबाद लाने के बाद उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Rajasthan साक्षरता एवं सतत शिक्षा की प्रादेशिक प्रगति समीक्षा बैठक जयपुर में