सभी राशियों के लिए फरवरी 2024 का राशिफल

सभी राशियों के लिए फरवरी 2024 का राशिफल

प्रेषित समय :21:46:18 PM / Mon, Jan 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

फरवरी 2024 का महीना अपने आप में बेहद ख़ास होता है क्योंकि यह अपने साथ प्रकृति की सुंदरता लेकर आता है. यह साल का दूसरा महीना होता है और हर महीने की तरह ही इस माह को लेकर हम सबको उत्सुकता होती है और हम सभी हमेशा यह जानने की कोशिश में रहते हैं कि नया महीना हमारे लिए क्या कुछ ख़ास लेकर आएगा? क्या इस महीने करियर में मिलेगी तरक्की? छात्रों को पढ़ाई में मिलेगी सफलता? क्या व्यापार में करना होगा समस्याओं का सामना? पारिवारिक जीवन में बनी रहेगी मिठास? क्या प्यार के इज़हार के लिए शुभ रहेगा ये महीना? इत्यादि. इस तरह के कई सवाल हमारे मन-मस्तिष्क में घूमते रहते हैं.

जिस महीने में व्यक्ति का जन्म होता है उस महीने की गहरी छाप उनके व्यक्तित्व पर पड़ती है चाहे फिर वह जनवरी से लेकर दिसंबर तक कोई भी महीना हो. लेकिन, आज हम बात करेंगे उन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जिनका जन्म फरवरी में हुआ है और उनके छुपे हुए गुणों से आपको रूबरू कराएंगे. चलिए फिर बात करते हैं फरवरी में जन्म लेने वाले जातकों की. 
हम सबसे पहले हम चर्चा करेंगे इनकी पर्सनैलिटी के बारे में, जिन लोगों का जन्म फरवरी में होता है उनके व्यक्तित्व में एक अलग सा आकर्षण पाया जाता है जिसकी वजह से सामने वाला इंसान इनकी तरफ आसानी से खिंचा चला आता है. वहीं, इन लोगों का दिल बहुत कोमल होता है इसलिए यह अक्सर छोटी-छोटी बातों को दिल पर लगाकर बैठ जाते हैं. फरवरी में जन्मे लोगों के व्यक्तित्व का जो गुण उन्हें सबसे अलग बनाता है वह है कि यह जातक दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार नज़र आते हैं और उनकी सहायता करने के लिए अपना सब कुछ न्योछावर करने से भी पीछे नहीं रहते हैं.

फरवरी में जन्मे लोग स्वभाव से बहुत भावुक होते हैं और अपने इस स्वभाव के चलते इन्हें करियर में कई समस्याओं से जूझना पड़ता है. इनके व्यक्तिव की खूबी होती है कि यह न सिर्फ अपने रास्ते में आने वाली चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हैं बल्कि उन पर जीत भी हासिल करते हैं. हालांकि, यह अपना काम काफ़ी ईमानदारी के साथ करते हैं जिसके चलते इन्हें अपने सीनियर अधिकारियों से सराहना प्राप्त होती है. कई बार ऐसा होता है कि यह जातक अपने अहंकार को आत्मसम्मान समझने की भूल कर लेते हैं और इसके परिणामस्वरूप, इन लोगों को व्यापार में गलत फैसलों की वजह से नुकसान भी झेलना पड़ता है. इनका झुकाव रचनात्मक क्षेत्रों में अधिक होता है इसलिए वह क्रिएटिव क्षेत्रों में ही करियर बनाने का फैसला करते हैं. 
इसके अलावा, फरवरी में जन्मे लोगों की इंट्यूशन क्षमता काफ़ी मज़बूत होती है. इन्हें अकेले में समय बिताना पसंद होता हैं और इनके इस स्वभाव की वजह से इन्हें अक्सर रहस्यमय प्रवृति वाला माना जाता है. ज्यादातर देखा जाता है कि जब यह लोग खुश होते हैं तो बहुत ज्यादा खुश होते हैं और दुखी होते हैं तो पूरी तरह से दुख के सागर में डूब जाते हैं. जब बात आती है दोस्तों की, तो इनको दोस्तों की कमी नहीं होती है क्योंकि इनके दोस्तों की सूची बहुत लंबी होती है. ये अपने अच्छे व्यवहार के चलते जल्दी दोस्त बना लेते हैं इसलिए इनके दोस्तों में हर उम्र के लोग शमित होते हैं. 

पारिवारिक जीवन की बात करें, तो जिन लोगों का जन्म फरवरी में होता है वह अपने परिवार के प्रति अत्यधिक समर्पित होते हैं. हमेशा घर-परिवार की जरूरतों का ध्यान रखते हैं और इनके जीवन का पहली प्राथमिकता परिवार की जरूरतों को पूरा करना होता है. इसके विपरीत, इन लोगों के दिल की बात करें, तो यह जातक कभी भी बाहरी सुंदरता से आकर्षित नहीं होते हैं और इसके विपरीत, इन्हें सदैव मासूमियत और सच्चे दिल वाले लोग आकर्षित करते हैं. यह अपने  जीवन में हर किसी पर आसानी से भरोसा कर लेते हैं इसलिए अक्सर धोखे का शिकार हो जाते हैं.

करियर की दृष्टि से, फरवरी में पैदा होने वालों का भविष्य बहुत उज्जवल होता है क्योंकि ये लोग कभी भी मेहनत करने से कदम पीछे हटाते हैं. बता दें कि इन लोगों को अपना काम ईमानदारी के साथ करना पसंद होता है इसलिए वरिष्ठ भी इनके अच्छे काम की वजह से इनसे प्रसन्न रहते हैं. ऐसे में, यह लोग अपने करियर में अच्छी सफलता प्राप्त करते हैं. जिन जातकों का जन्म फरवरी में होता है, वह अधिकतर पेंटिंग, नेता, कंप्यूटर, स्वास्थ्य, डॉक्टर, लेखन, शिक्षा आदि क्षेत्रों में अपना करियर बनाते हैं.
फरवरी में जन्मे लोगों का भाग्यशाली अंक: 4, 5, 16, 90, 29 
फरवरी में जन्मे लोगों का भाग्यशाली रंग: मैरून, बेबी पिंक 
फरवरी में जन्मे लोगों के लिए भाग्यशाली दिन: गुरुवार, शनिवार 
फरवरी में जन्मे लोगों के लिए भाग्यशाली रत्न: अमेथिस्ट

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जन्म कुंडली के अनुसार जेल किनको हो सकती हैं और बचाब?

माघ कृष्ण चतुर्थी, संकट चौथ 29 जनवरी को, गणपति के 12 नाम से पूजा करें

श्रीराम मंदिर: कहीं आनंदोत्सव, कहीं नर्मदा पूजा, तो कहीं श्रीराम भजन!

श्री सत्यनारायण भगवान की पूजा से सभी ग्रह अनुकूल हो जाते

वास्तु के अनुसार घरों में पूजा का कमरा कौन सा होना चाहिए

फरवरी में पड़ने वाले ग्रहण और गोचर   

फरवरी 2024 में पड़ने वाले बैंक अवकाशों और व्रत-त्योहारों की सही तिथियों के बारे में आपको विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करने के बाद अब हम आपको इस माह होने वाले ग्रहों के गोचर और लगने वाले ग्रहण आदि से रूबरू करवाएंगे. आपको बता दें कि फरवरी 2024 में कुल 4 बड़े ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन करेंगे जबकि दो ग्रह ऐसे भी होंगे जिनकी चाल एवं स्थिति में बदलाव देखने को मिलेगा. चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि फरवरी के महीने में कब-कब कौन सा ग्रह अपनी स्थिति और राशि में बदलाव करने जा रहे हैं.

बुध का मकर राशि में गोचर (01 फरवरी 2024): वैदिक ज्योतिष में बुद्धि और वाणी के कारक बुध फरवरी के महीने में शनि देव की राशि मकर में गोचर कर जाएंगे. बुध देव 01 फरवरी 2024 की दोपहर 02 बजकर 08 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. 

मंगल का मकर राशि में गोचर (05 फरवरी 2024): मंगल को युद्ध और सेनापति के नाम से जाना जाता है जो अब 05 फरवरी 2024 की रात 09 बजकर 07 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 
बुध धनु राशि में अस्त (08 फरवरी 2024): फरवरी 2024 में एक बार फिर बुध महाराज अपनी स्थिति में परिवर्तन करते हुए धनु राशि में 08 फरवरी 2024 की रात 09 बजकर 17 मिनट पर अस्त हो जाएंगे. 
शनि कुंभ राशि में अस्त (11 फरवरी 2024): न्याय और कर्मफल दाता शनि देव फरवरी के महीने में 11 फरवरी 2024 की देर रात 01 बजकर 55 मिनट पर अस्त हो जाएंगे. इनके अस्त होने का प्रभाव सभी 12 राशियों पर दिखाई देगा. 
शुक्र का मकर राशि में गोचर (12 फरवरी 2024): प्रेम और भौतिक सुखों के कारक ग्रह माने जाने वाले शुक्र ग्रह शनि देव की राशि मकर में 12 फरवरी 2024 की सुबह 04 बजकर 41 मिनट पर गोचर करने जा रहे हैं.  
सूर्य का कुंभ राशि में गोचर (13 फरवरी 2024): नवग्रहों के राजा के नाम से प्रसिद्ध सूर्य मकर राशि से निकलकर शनि महाराज के स्वामित्व वाली राशि कुंभ में 13 फरवरी 2024 की दोपहर 03 बजकर 31 मिनट पर गोचर करेंगे. 
बुध का कुंभ राशि में गोचर (20 फरवरी 2024): बुद्धि, वाणी और व्यापार के कारक ग्रह फरवरी के महीने में दूसरी बार अपनी राशि में परिवर्तन करेंगे. इस महीने 20 फरवरी 2024 की सुबह 05 बजकर 48 मिनट पर कुंभ राशि में गोचर कर जाएंगे. 
नोट: गोचर के बाद ग्रहण की बात करें तो, वर्ष 2024 के फरवरी माह में कोई भी ग्रहण नहीं लगने जा रहा है.

सभी राशियों  के लिए फरवरी 2024 का राशिफल

मेष राशि 
मेष राशि वालों को करियर में अनुकूल परिणामों की प्राप्ति होगी. इस समय आप सभी चुनौतियों से लड़ते हुए अपने विरोधियों पर जीत हासिल करेंगे.
इस महीने में आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आय का प्रवाह भी बना रहेगा. इन जातकों को सरकारी क्षेत्र से भी लाभ प्राप्त होगा.
इन जातकों के प्रेम जीवन के लिए यह महीना थोड़ा कठिन रह सकता है. यदि आप रिश्ते में हैं, तो आप अपने रिश्ते को आगे लेकर जा सकते हैं.
स्वास्थ्य की दृष्टि से, आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. हालांकि, शनि देव स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने का काम करेंगे, लेकिन फिर भी सतर्क रहें.
पारिवारिक जीवन के लिए फरवरी 2024 मिलाजुला रहेगा जिसके चलते परिवार में खुशहाली बनी रहेगी. साथ ही, घर की आय में वृद्धि होगी. 
उपाय: प्रतिदिन सूर्य को तांबे के लोटे में जल लेकर कुमकुम मिलाकर अर्घ्य दें. 
वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों को फरवरी में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है क्योंकि शनि देव आपसे मेहनत करवाने का काम करेंगे. आपको अपनी मेहनत की बदौलत सफलता मिलेगी. 
आर्थिक जीवन के लिहाज़ से, इन जातकों को फरवरी में आर्थिक समृद्धि प्राप्त होगी और आय में वृद्धि होगी. लेकिन बिना सोचे-समझे निवेश न करें.
वृषभ राशि के जो जातक रिश्ते में हैं, उनके लिए यह समय कठिन रहेगा क्योंकि समस्याओं के चलते पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. 
 फरवरी का महीना आपके पारिवारिक जीवन के लिए अनुकूल रहेगा. हालांकि, इस समय आप काम को लेकर व्यस्त रहेंगे और ऐसे में, आपको घर की कमी महसूस हो सकती है. 
इन लोगों के स्वास्थ्य के लिए यह महीना अनुकूल नहीं कहा जाएगा क्योंकि इस अवधि में आपको एड़ियों में दर्द, पेट खराब होना आदि समस्याएं हो सकती हैं.
उपाय: माता को दूध और चावल की खीर बनाकर खिलाएं तथा स्वयं भी खाएं. साथ ही, छोटी कन्याओं को भी दें.
मिथुन राशि
फरवरी 2024 करियर के लिए शानदार रहेगा. ऐसे में, आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे तथा वह आपकी हर कदम पर सहायता करेंगे. आपको सफलता की प्राप्ति होगी.
मिथुन राशि वालों का आर्थिक जीवन मिलाजुला रहने का अनुमान है. एक तरफ गुरु ग्रह  आपकी आमदनी को बढ़ाएंगे, तो सूर्य वित्तीय समस्याएं देने का काम कर सकते हैं. 
मिथुन राशि वालों का वैवाहिक जीवन इस महीने थोड़ा मुश्किल रह सकता है. इस दौरान आपका ससुराल पक्ष के साथ विवाद या मतभेद हो सकता है.
आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा मुश्किल रह सकता है. इस समय आपका मन घर पर न लगने की आशंका है और परिवार के सदस्यों में मतभेद हो सकता है. 
यह महीना स्वास्थ्य के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. इस दौरान आपकी सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है जिसके चलते स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं.
उपाय: आपको रविवार के दिन सूर्य देव को जल देना चाहिए.
कर्क राशि
करियर की बात करें तो, कर्क राशि वालों के लिए फरवरी अनुकूल रहेगा. इस दौरान दुश्मन आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे, लेकिन वह नाकाम रहेंगे. 
आर्थिक जीवन में आपको इस माह समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं इसलिए आपको सतर्क रहना होगा. खर्चों को सोच-समझकर करना होगा.
इन जातकों का पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा और घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. आपके माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा.
स्वास्थ्य के लिहाज़ से, आपकी सेहत औसत रहेगी. इस अवधि में आप किसी लंबी बीमारी का शिकार हो सकते हैं इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें. 
फरवरी 2024 में आपका प्रेम जीवन अनुकूल रहेगा. आप पार्टनर के साथ रोमांस करते हुए दिखाई देंगे तथा एक-दूसरे से दूर भी जाना पसंद नहीं करेंगे.
उपाय: शनिवार के दिन छाया दान करें.
सिंह राशि
सिंह राशि वालों का करियर इस महीने थोड़ा कठिन रहेगा. ऐसे में, आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहना होगा.
फरवरी के महीने में आपका आर्थिक जीवन औसत रहेगा. मंगल व शुक्र आपकी आय में वृद्धि करेंगे जबकि सूर्य व बुध खर्चों को बढ़ाने का काम करेंगे. 
प्रेम और वैवाहिक जीवन की बात करें, तो आपका रिश्ता प्रेमपूर्ण रहेगा. साथ ही, आपको अपने साथी का दिल जीतना अच्छे से आता होगा जिससे आपसी समझ मज़बूत होगी.
सिंह राशि वालों का पारिवारिक जीवन औसत रहने की आशंका है. इस दौरान परिवारजनों में प्रेम और आपसी सामंजस्य में बढ़ोतरी होगी. 
स्वास्थ्य के लिहाज़ से, यह महीना आपके लिए मिलाजुला रहेगा. इस अवधि में आपको शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं, लेकिन वह जल्द ही दूर भी हो जाएंगी.
उपाय: कुत्तों को खाने के लिए कुछ न कुछ जरूर दें. 
कन्या राशि
कन्या राशि वाले करियर के क्षेत्र में जो भी मेहनत करेंगे, उन्हें अपनी मेहनत के अनुरूप  सफलता की प्राप्ति होगी. ऐसे में, नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत रहेगी. 
आर्थिक रूप से आपके लिए फरवरी उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. इस माह आपको चल-अचल संपत्ति की प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं, लेकिन धन हानि भी हो सकती है. 
शादीशुदा जातकों को इस माह मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं. ऐसे में, साथी के साथ रिश्ते में तनाव बढ़ने की आशंका है और बहस भी हो सकती है इसलिए सतर्क रहें.
सिंह राशि वालों को फरवरी में अपनी सेहत को लेकर लापरवाही बरतने से बचना होगा, अन्यथा आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं.
पारिवारिक जीवन में सिंह राशि वाले परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. साथ ही, परिवार में धार्मिक और शुभ कार्य संपन्न होने की भी संभावना है. 
उपाय: गुरुवार के दिन केले के वृक्ष की पूजा करें.
तुला राशि
तुला राशि के जातकों के करियर के लिए फरवरी 2024 अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र पर आप अपने बेहतरीन काम के लिए जाने जाएंगे और मन लगाकर मेहनत करेंगे.
आर्थिक जीवन में आपके सामने अचानक से खर्चे आ सकते हैं जिन्हें पूरा करना आपके लिए जरूरी होगा इसलिए धन की बचत करते रहें.
इस राशि के जो जातक रिश्ते में हैं, उन्हें पार्टनर के सामने अपना प्रेम साबित करना पड़ सकता है जो कि आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने की आशंका है. 
इन जातकों के परिवार में अच्छा तालमेल दिखाई देगा और घर के बड़े लोगों की राय सुनी और मानी जाएगी जिससे परिवार का माहौल अनुकूल बना रहेगा.
स्वास्थ्य के लिहाज़ से, तुला राशि वालों के लिए फरवरी मिलाजुला रहेगा. इस अवधि में आपकी रुचि बाहर के भोजन और घूमने फिरने में दिखाई देंगी. 
उपाय: बुधवार के दिन श्रीगणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें.
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के करियर के लिए यह महीना फलदायी रहेगा. इस दौरान आपको सहकर्मियों का हर कदम पर साथ मिलेगा और वह आपकी मदद करते दिखाई देंगे. 
इस महीने में आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी क्योंकि इस अवधि में आपको लाभ प्राप्त होने के योग बनेंगे जिससे आपके बैंक-बैलेंस में बढ़ोतरी होगी.
वृश्चिक राशि के जो जातक रिश्ते में हैं, उनके लिए यह महीना अनुकूल रहेगा. राहु आपके रिश्ते को ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेंगे जिससे आपका रिश्ता मधुर बनेगा. 
इन लोगों का पारिवारिक जीवन मिलाजुला रहेगा. इस अवधि में आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसके चलते घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा.
स्वास्थ्य के प्रति वृश्चिक राशि वालों को सावधान रहना होगा क्योंकि पेट में संबंधित समस्याएं जैसे बदहजमी, गैस, अपच आदि परेशान कर सकती हैं. 
उपाय: नियमित रूप से काले कुत्ते को रोटी और दूध दें.
धनु राशि 
धनु राशि वालों का करियर उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. नौकरीपेशा जातकों का मन काम में न लगने की आशंका है और उनका अपने काम से मोहभंग हो सकता है. 
आर्थिक जीवन में फरवरी आपको लाभ प्रदान करेगा और खर्चे पूरी तरह से आपके नियंत्रण में रहेंगे. आपके जीवन में आने वाली आर्थिक समस्याएं दूर होंगी.
वैवाहिक जीवन की बात करें, तो आपका रिश्ता रोमांस से भरपूर रहेगा. मंगल और शुक्र के प्रभाव से आपके और पार्टनर के रिश्ते में प्रेम की वृद्धि होगी.
फरवरी 2024 में आपका पारिवारिक जीवन औसत रह सकता है. इस दौरान परिवार में आपसी सामंजस्य बना रहेगा और परिवारजन एक-दूसरे का ध्यान रखते हुए नज़र आएंगे.
धनु राशि वालों का स्वास्थ्य मिलाजुला रहेगा क्योंकि इस दौरान आलस आप पर हावी हो सकता है. ऐसे में, आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.
उपाय: बृहस्पतिवार के दिन व्रत रखें.
मकर राशि
मकर राशि वालों के करियर के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. हालांकि, इन लोगों को ऑफिस में सफलता पान के लिए काफ़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. 
आपके आर्थिक जीवन में यह महीना खर्चे लेकर आ सकता है. इस दौरान आप धन खर्च करना पसंद करेंगे और बेफिक्र होकर पैसा खर्च करेंगे.
फरवरी में उन लोगों का प्रेम जीवन शानदार रहेगा जो रिश्ते में हैं. इस अवधि में आप पार्टनर के साथ प्रेम सागर में गोते लगाएंगे और एक-दूसरे के प्रेम में डूबे रहेंगे.
आपके पारिवारिक जीवन के लिए फरवरी अनुकूल रहेगा. इस दौरान आप सच बोलना पसंद करेंगे और ऐसे में, आपकी बातें स्पष्ट हो सकती हैं जिसका बुरा किसी को लग सकता है. 
मकर राशि वालों का स्वास्थ्य थोड़ा नाज़ुक रह सकता है और इस वजह से आपकी दिनचर्या बिगड़ सकती है. इसका आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है. 
उपाय: प्रतिदिन या हर शुक्रवार छोटी कन्याओं के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लें.
कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों को करियर के संबंध में फरवरी मिश्रित परिणाम दे सकता हैं. इस दौरान आपको नौकरी में पदोन्नति या वेतन वृद्धि मिलने के योग बन रहे हैं.
इस महीने आपका आर्थिक जीवन अनुकूल रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी और आय में भी वृद्धि होगी. साथ ही, धन लाभ होने की संभावना है.
कुंभ राशि के जो जातक पहले से रिश्ते में हैं, उनेक लिए यह महीना अच्छा रहेगा. इस दौरान आपके और पार्टनर के बीच प्रेम व रोमांस बढ़ेगा.
इन जातकों का पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. इस अवधि में आपके रिश्ते भाई-बहनों के साथ अच्छे रहेंगे और वह धर्म-कर्म के कामों में आपकी मदद भी करेंगे.
फरवरी 2024 में आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. जहां शनि आपके स्वास्थ्य को अच्छा बनाएंगे, वहीं राहु स्वास्थ्य समस्या देने का काम कर सकते हैं. 
उपाय: संभव हो, तो मंगलवार के दिन रक्तदान करें.
मीन राशि
मीन राशि के करियर के लिए फरवरी अच्छा रहने की संभावना है. इस महीने आप अपने हर काम को बहुत अच्छे से करेंगे और आपका सारा ध्यान काम पर होगा.
आर्थिक जीवन की बात करें, तो यह महीना आपके लिए अपार सफलता लेकर आएगा. लेकिन, इस समय आपके सामने खर्चे लगातार आ सकते हैं.
मीन राशि वालों का प्रेम जीवन इस महीने में अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको अपने पार्टनर पर गर्व महसूस हो सकता है. लेकिन, फिर भी आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा.
फरवरी के महीने में आपका पारिवारिक जीवन औसत रहेगा. आपके परिवारजनों में भी प्रेम बना रहेगा और आपसी सामंजस्य भी देखने को मिलेगा. 
मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस महीने औसत रह सकता है. इस महीने शनि देव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं इसलिए आपको सेहत के प्रति लापरवाही बरतने से बचना होगा.
उपाय: शनिवार के दिन मंदिर में काले तिल और साबुत काले उड़द दान करें.

भोज दत्त शर्मा , वैदिक ज्योतिष

Astrology By Bhoj Sharma