रेल न्यूज: जीएम शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रेल न्यूज: जीएम शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रेषित समय :19:28:14 PM / Tue, Jan 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे के विभागाध्यक्षों तथा मंडल रेल प्रबंधकों के साथ आज प्रधान कार्यालय, बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली में उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की. बैठक में अन्य विषयों के साथ-साथ प्लेटफॉर्मों का विस्तार, प्लेटफॉर्मों की सतह का ऊँचा करने, वाशेबल एप्रन, दूसरे प्रवेश द्वार का प्रावधान, फुट-ओवर-ब्रिजो,

एस्केलेटरों, लिफ्टों, पंखों, पेयजल, लाइटिंग, यात्री उदघोषणा प्रणाली, दिव्यांगजनों के लिए शौचालय, मुख्य द्वार सहित स्टेशन भवन का सुधार जैसी यात्री सुविधा स्टेशनों पर उपलब्ध कराने जैसे विषयों पर चर्चा की गई. उन्होंने गतिशीलता वृद्धि तथा अन्य विकासात्मक ढॉंचागत कार्यों तथा माल लदान की प्रगति की भी समीक्षा की.

उन्होंने रेलगाडिय़ों की समयपालनबद्धता के बेहतर रिकॉर्ड के बनाए रखने और गतिशीलता वृद्धि से जुडे कार्यों की प्रगति जॉंचने के लिए चलाए गए अभियानों में तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने जोन पर रेलपथों, वैल्डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने और रेल पथों के निकट पडे स्क्रैप को हटाने के कार्य की समीक्षा भी की.

चौधुरी ने रेल परिचालन में मानवीय असफलताओं को कम करने तथा रेल दरारों और रेल वैल्डों की गहन निगरानी करने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि इन कामों में कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए. महाप्रबंधक ने रेलपथों के किनारों पर उग आई वनस्पतियों को हटाने और पेड़ों की छंटाई करने के कार्यों का जायज़ा लिया.

फ्रेट बिजनेस डेवलपमेंट पर बोलते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि बिजनेस डेवलपमेंट यूनिटों के साथ परस्पर सम्पर्क बनाए रखना चाहिए. उन्होंने निर्देश दिए कि बीडीयू को ग्राहकों के बीच भरोसे, सहयोग और आत्मविश्वास का माहौल बनाए रखना चाहिए. उन्होंने रेलवे द्वारा दी जा रही रियायतों और उपायों को ग्राहकों तक पहुँचाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने यह भी बताया कि हर गुजरते माह के साथ खाद्यान्न और अन्य मदों के लदान में वृद्धि हुई है. उत्तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस बार दिल्ली की सर्दी रही जानलेवा, अंगीठी के धुएं से 15 लोगों की मौत

Jharkhand: ईडी दिल्ली में हेमंत सोरेन के घर पहुंची, रांची में सीएम हाउस और बीजेपी ऑफिस की सुरक्षा कड़ी

दिल्ली : पुलिस के मालखाने में लगी भीषण आग, 450 वाहन जलकर हुए खाक, यह है कारण

दिल्ली में हादसा : सिंगर बी प्राक के भजन सुनने पहुंची श्रद्धालुओं की बेतहाशा भीड़, मंच गिरा- महिला की मौत

दिल्ली: कालका जी मंदिर में जगराते के दौरान मंच गिरने से 1 महिला की मौत, 17 घायल