Jharkhand: ईडी दिल्ली में हेमंत सोरेन के घर पहुंची, रांची में सीएम हाउस और बीजेपी ऑफिस की सुरक्षा कड़ी

Jharkhand: ईडी दिल्ली में हेमंत सोरेन के घर पहुंची, रांची में सीएम हाउस और बीजेपी ऑफिस की सुरक्षा कड़ी

प्रेषित समय :15:29:44 PM / Mon, Jan 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रांची. जमीन घोटाले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. जांच एजेंसी ED सोमवार को उनसे पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित आवास पहुंची, हालांकि वे यहां नहीं मिले. एजेंसी यहां जरूरी कागजात खंगाल रही है.

सूत्र बता रहे हैं कि हेमंत सोरेन ने ईडी को ईमेल पर पूछताछ के लिए समय दिया है. उन्होंने 31 जनवरी को दोपहर एक बजे का समय दिया है. जेएमएम ने 3.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. इस कॉन्फ्रेंस में पार्टी का पक्ष साफ किया जाएगा.

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री आज जवाब नहीं दे रहे हैं तो उन्हें कल जवाब देना होगा. एक सच्चे नागरिक के रूप में हमें आज्ञा माननी चाहिए. कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत संतोषजनक नहीं है. मैं ये बात कई बार व्यक्त कर चुका हूं. कार्रवाई तो करनी ही पड़ेगी.

इधर, सोरेन कहां हैं, इसकी जानकारी भी आधिकारिक तौर पर किसी को नहीं है. वे 27 जनवरी की रात 11.30 बजे दिल्ली स्थित आवास पहुंचे थे. देर रात उन्होंने पार्टी नेताओं और करीबियों के साथ बैठक भी की थी. वे अपने पिता और राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन के आवास पर भी नहीं है.

इधर, इस बात की भी चर्चा है कि सोरेन की गिरफ्तारी हो सकती है. इसे देखते हुए झारखंड में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. रांची स्थित सीएम हाउस के अलावा भाजपा ऑफिस और बड़े नेताओं के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं.

महागठबंधन के विधायकों की बैठक बुलाई गई

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की अटकलों को लेकर महागठबंधन के विधायकों को सोमवार को रांची बुलाया गया है. ये विधायक दोपहर 3 बजे बैठक करेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. बिहार में कल हुए सियासी उलट-फेर के बीच इस बैठक को अहम माना जा रहा है.

इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राजभवन में बीटिंग रिट्रीट समारोह में शामिल होने के बाद देर शाम दिल्ली पहुंच गए थे. हेमंत सोरेन दिल्ली किससे मिलने गए, इसे लेकर भी कई तरह के कयास थे. ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए 10वां समन भेजा और 31 जनवरी से पहले मौजूद रहने को कहा. इस बीच सीएम दिल्ली रवाना हो गए तो ईडी की टीम उनके आवास पहुंच गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड हाईकोर्ट का आदेश: वृद्ध सास या दादी सास की सेवा करना विवाहित महिला का कर्तव्य

झारखंड : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया

JABALPUR: जामताड़ा झारखंड के दो ठगों को जबलपुर के युवकों ने बेचे 150 बैंक खाते, हो गया करोड़ों रुपए का ट्रांजेक्शन, 7 गिरफ्तार

झारखंड : चुनावी वर्ष में 70 हजार से ज्यादा युवाओं को मिलेगी नौकरी, सरकार ने तेज की भर्ती प्रक्रिया