हरियाणा-पंजाब सीमा पर हालात बेहद तनावपूर्ण, बॉर्डर सील, मोबाइल इंटरनेट भी बंद

हरियाणा-पंजाब सीमा पर हालात बेहद तनावपूर्ण, बॉर्डर सील, मोबाइल इंटरनेट भी बंद

प्रेषित समय :09:19:19 AM / Sun, Feb 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चंडीगढ़. इन दिनों हरियाणा-पंजाब सीमा पर हालात बेहद तनावपूर्ण हैं. तैयारियां ऐसे चल रही हैं, जैसे कोई युद्ध लड़ा जाना है. सरकार ने बॉर्डर के आसपास के जिलों की सीमाएं सील कर दी गई हैं. मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया है. इतना ही नहीं, बल्‍क में SMS भी नहीं भेजा जा सकता है. पुलिस ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है. राज्‍य के पुलिस महानिदेशक  संबंधित क्षेत्रों के पुलिस कप्‍तानों से लगातार संपर्क में हैं. DGP खुद हालात पर नजर रखे हुए हैं. तैयारियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हरियाणा पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी की है, ताकि लोगों को आने वाले दिनों में दिक्‍कतों का सामन नहीं करना पड़े और वे पहले से ही सजग व सतर्क रहें.

दरअसल, ये सभी तैयारियां किसानों के ‘दिल्‍ली चलो’ आह्वान को देखते हुए की जा रही हैं. किसान संगठनों ने अपनी विभिन्‍न मांगों को लेकर 13 फरवरी को दिल्‍ली कूच करने का आह्वान किया है. इसे देखते हुए हरियाणा प्रशासन ने निगरानी बढ़ा दी है, ताकि किसी तरह की अप्र‍िय घटना न हो. बताया जा रहा है कि इस मार्च में 200 किसान यूनियन शामिल होंगे. किसान संगठनों ने सरकार के सामने अनेकों मांगें रखी हैं. किसान संगठनों की मुख्‍य मांग न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य को आनिवार्य बनाने के लिए कानून बनाने और उसे लागू करने की है. मांग पूरी न होने की स्थिति में उन्‍होंने दिल्ल मार्च का आह्वान किया है.

किसानों के दिल्‍ली मार्च आह्वान को देखते हुए हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार विशेष सतर्कता बरत रही है. हरियाणा के 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही बल्‍क में SMS भेजने को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है. इसके अलावा पंजाब से लगी सीमाओं को सील कर दिया गया है. प्रदेश सरकार ने अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवा सस्‍पेंड कर दिया है. हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने अंबाला से लगते शंभू बॉर्डर क्षेत्र का दौरा कर तैयारियों का जायजा भी लिया है. हरियाणा पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी की है, ताकि आमलोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी में गठबंधन लगभग तय, सीट का मुद्दा सुलझते ही होगा ऐलान

पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने अचानक दिया, राष्ट्रपति को भेजे पत्र में यह लिखा

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट समेत सात उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश, कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त