OMG: रामलीला में राम का नाम लेते-लेते रावण की हुई मौत, लीला के आखिरी दिन निभाया शानदार किरदार

OMG: रामलीला में राम का नाम लेते-लेते रावण की हुई मौत, लीला के आखिरी दिन निभाया शानदार किरदार

प्रेषित समय :16:05:23 PM / Mon, Feb 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

टीकमगढ़. जिले के चैनपुरा बछोड़ा गांव में रामलीला के दौरान रावण का किरदार रहे कलाकार को हार्ट अटैक आ गया. गंभीर हालत में गांव के लोग उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. हादसे से गांव में शोक का माहौल है.

दिगौड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बछोड़ा चैनपुरा में स्थित मडिय़ा बाबा मंदिर में 2 से 10 फरवरी तक महायज्ञ, भागवत कथा, संत सम्मेलन और रामलीला का आयोजन किया गया. धार्मिक अनुष्ठान में रात के समय रामलीला का आयोजन किया जा रहा था. 10 फरवरी की रात करीब 2 बजे रामलीला के अंतिम दिन रावण वध की लीला का मंचन हुआ.

रामलीला के समापन के बाद रावण का किरदार निभा रहे भोले राजा को सीने में अचानक दर्द होने लगा. स्थानीय लोग भोले को निजी वाहन से जिला अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. ग्राम पंचायत रतनगुवां के रोजगार सहायक सुरेन्द्र सिंह गौर ने बताया कि रावण का किरदार निभाने वाले मेरे जीजा हैं. 11 फरवरी को हम लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

उन्होंने बताया कि शनिवार की रात को रामलीला के आयोजन का आखिरी दिन था. इसी रात करीब दो बजे रामलीला का समापन किया गया. समापन के बाद रावण का किरदार निभा रहे भोले सिंह ठाकुर निवासी खिसनी कमरे में जाकर कपड़े बदलने लगे. उसी समय उनको अचानक सीने में दर्द होने लगा. कुछ समय में दर्द बढऩे लगा तो स्थानीय लोग उनको निजी वाहन से जिला अस्पताल लेकर निकले. ग्राम बर्माताल व बावरी के पास वह बेहोश गए. जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

एक दिन बाद की मौत की पुष्टि

धार्मिक अनुष्ठान करा रहे समिति के लोगों ने भोला सिंह ठाकुर की मौत की पुष्टि एक दिन बाद की. समिति के लोगों ने कहा कि 10 फरवरी को अनुष्ठान के समापन के बाद 11 तारीख को भंडारे का आयोजन था. माहौल खराब ना हो इसलिए सभी लोगों से झांसी में उपचार की बात कह दी थी. रविवार रात भंडारा हो जाने के बाद समिति के लोगों ने भोला सिंह ठाकुर की मौत की पुष्टि की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च: किले में तब्दील दिल्ली, सारे बॉर्डर सील, धारा 144 लागू

किसानों की चेतावनी: 2 दिन में मांगें मानें, नहीं तो फिर करेंगे मार्च, 8 फरवरी को दिल्ली-नोएडा बॉर्डर किया था जाम

दुर्गंध ने मुंबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट दिल्ली लौटी, जानें पूरा मामला

किसानों का आज दिल्ली कूच, नोएडा में लग सकता है जाम

Weather Update: सर्द हवाओं से कांप रहा दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत, दिल्ली की हवा साफ