Weather Update: सर्द हवाओं से कांप रहा दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत, दिल्ली की हवा साफ

Weather Update: सर्द हवाओं से कांप रहा दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत, दिल्ली की हवा साफ

प्रेषित समय :08:33:42 AM / Thu, Feb 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में सर्द हवाओं की वजह से ठिठुरन जारी है. दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत कई इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी और सर्दी का एहसास होगा. हालांकि, दिन में धूप निकलेगी और हल्की बारिश की भी संभावना है. ठंडी हवाओं की वजह से ठिठुरन तो बढ़ गई है, मगर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्रदूषण से बड़ी राहत मिली है. करीब तीन महीने बाद दिल्ली वाले साफ हवा में सांस ले पा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में बर्फीली हवाएं चल रही हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा में अभी ठिठुरन का दौर जारी रहेगा.

आईएमडी ने अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, पूर्व और मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना जताई है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 3 दिनों में पूरे भारत में मौसम में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. हालांकि, मौसम एजेंसी ने यह भी जानकारी दी है कि थोड़ी देर की बारिश से राहत के बाद हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में शीतलहर लौट आई है.

आईएमडी ने 8 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश में मध्यम बारिश या बर्फबारी और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा में बारिश की भविष्यवाणी की है. 9-11 फरवरी के दौरान उत्तर य भारत में वर्षा की गतिविधि होने की संभावना है. अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 15-25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी सहित कई राज्य बर्फीली हवाओं की चपेट में, कई शहरों में कोल्ड डे, कंपकंकपाए लोग

मध्यप्रदेश में सर्द हवाओं का दौर जारी, 30 जिलों में घना कोहरा, जबलपुर में हल्की बारिश के आसार