BCCI ने आईपीएल की तैयारी कर रहे खिलाडिय़ों को चेतावनी, कहा- रणजी ट्रॉफी खेलो, वर्ना हम एक्शन लेंगे

BCCI ने आईपीएल की तैयारी कर रहे खिलाडिय़ों को चेतावनी, कहा- रणजी ट्रॉफी खेलो, वर्ना हम एक्शन लेंगे

प्रेषित समय :15:20:01 PM / Tue, Feb 13th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर प्लेयर्स को रणजी ट्रॉफी में शामिल नहीं होने के बाद वॉर्निंग दी है. बड़ौदा के कुणाल पंड्या और राजस्थान के दीपक चाहर जैसे खिलाडिय़ों ने स्टेट टीम से मैच खेलने के बजाय आईपीएल की तैयारी को प्राथमिकता दी है. बीसीसीआई ने नेशनल सिलेक्टर्स से चर्चा के बाद सभी खिलाडिय़ों को ईमेल किया. बोर्ड ने खिलाडिय़ों को अपनी स्टेट टीम से रणजी ट्रॉफी में अगले राउंड का मैच खेलने के लिए कहा है.

बीसीसीआई ने सोमवार को ईमेल किया

क्रिकबज की रिपोर्ट अनुसार, बीसीसीआइ4 ने सोमवार को ईमेल के जरिए खिलाडिय़ों को वॉर्निंग दी. बोर्ड ने कहा कि जो खिलाड़ी नेशनल स्क्वॉड और एनसीए में नहीं हैं, उन्हें स्टेट टीम के साथ मैच खेलना ही होगा. रणजी ट्रॉफी का अगला राउंड 16 फरवरी से शुरू होगा. सभी खिलाडिय़ों को इस राउंड में स्टेट टीम के साथ शामिल होने की वॉर्निंग दी गई है. अगर खिलाड़ी फिट होने के बावजूद रणजी खेलने नहीं उतरे तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

कुणाल और चाहर नहीं खेल रहे रणजी मैच

बड़ौदा के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या और राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अभी से आईपीएल की तैयारी करना शुरू कर दिया है. उन्हें अब अपनी घरेलू टीम से रणजी मैच खेलना ही होगा. कुणाल ने घरेलू क्रिकेट में लिमिटेड ओवर्स टूर्नामेंट खेला था, लेकिन वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट के लिए अवेलबल नहीं रहे. दूसरी ओर, चाहर ने पारिवारिक कारणों से दिसंबर-जनवरी में ब्रेक लिया था. वह अब फिट हैं, लेकिन फिर भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेल रहे. इतना ही नहीं, सीनियर टीम से बाहर हुए श्रेयस अय्यर और मेंटल ब्रेक के बाद वापसी कर चुके ईशान किशन को भी अपने स्टेट की टीम से खेलना ही होगा. ईशान झारखंड और श्रेयस मुंबई से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं.

डीवाई पाटिल टूर्नामेंट से वापसी करेंगे ईशान

भास्कर के सूत्रों ने बताया कि ईशान ने अपनी फैमिली को टाइम देने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया था, क्योंकि वह लंबे समय से टीम के साथ थे और अपने परिवार को बिल्कुल भी समय नहीं दे सके. ऐसे में ब्रेक के दौरान ईशान ने परिवार के साथ समय बिताया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल का मिनी ऑक्शन खत्म: 10 टीमों ने खरीदे 72 खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

अपने करियर के अंत तक आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा : ग्लेन मैक्सवेल

BCCI सचिव जय शाह तीसरी बार बने एसीसी के अध्यक्ष, अब इतने साल के लिए बढ़ा कार्यकाल

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में बनेगा BCCI का पहला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, क्रिकेट संघ को मिली निर्माण की जिम्मेदारी

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे, BCCI ने बताया यह है कारण