छत्तीसगढ़: बिलासपुर में बनेगा BCCI का पहला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, क्रिकेट संघ को मिली निर्माण की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में बनेगा BCCI का पहला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, क्रिकेट संघ को मिली निर्माण की जिम्मेदारी

प्रेषित समय :20:13:30 PM / Thu, Dec 28th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, बिलासपुर. छत्तीसगढ़ का दूसरा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बिलासपुर में बनेगा. स्टेट क्रिकेट संघ के प्रस्ताव को BCCI ने स्वीकृति दे दी है. स्टेडियम के लिए जगह तलाशने के निर्देश क्रिकेट संघ को दिए गए हैं. गौरतलब है कि प्रदेश में बीसीसीआई का यह पहला स्टेडियम होगा.

बताया गया है कि रायपुर में शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम राज्य सरकार ने बनवाया है. इसके प्रबंधन में राज्य के कई विभागों का दखल है. इसके चलते कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अब बिलासपुर में बनने वाला स्टेडियम पूरी तरह से बीसीसीआई द्वारा संचालित किया जाएगा. 2016 में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को स्थायी सदस्यता व रणजी की मान्यता मिली तब से बिलासपुर को क्रिकेट में मौके बढऩे की उम्मीद जगी थी. स्टेडियम बनने के बाद देश के नक्शे में BCCI का एक और इंटरनेशनल स्टेडियम बिलासपुर में नजर आएगा.

क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि स्टेडियम बनाने की स्वीकृति मिलने के बाद शहर के आसपास जमीन खोजने का काम शुरु कर दिया गया है. भूमि चयन होने के बाद खरीदी की प्रक्रिया पूरी होगी. इससे यहां की क्रिकेट प्रतिभाओं को स्तरीय प्लेटफार्म मिल सकेगा. स्टेडियम बनने के बाद जिले का खेल इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ेगा. इन बातों को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन स्तर पर भी जमीन के लिए सहयोग मांगा गया है. यदि शासन स्तर पर सहयोग मिलता है तो यह स्टेडियम जल्द ही आकार लेने लगेगा.

इन शर्तो पर ली जाएगी जमीन-

बताया गया है कि जमीन के लिए कुछ शर्ते भी तय की गई है, जिसमें जमीन नए मास्टर प्लान से बाहर होनी चाहिए, आवासीय, इंडस्ट्रियल व कॉमर्शियल जमीन नहीं होनी चाहिए, भूखंड पर हाईटेंशन तार, नहर, नाला, धार्मिक स्थल, समाधि-कब्र आदि नही होना चाहिए. जमीन किसी बैंक या अन्य संस्थानों में गिरवी नहीं होनी चाहिए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में जियो का नेटवर्क नम्बर वन, ट्राई की ताजा रिपोर्ट, 4 करोड़ से ज्यादा मोबाइल व ब्राडबैंड ग्राहक

छत्तीसगढ़: झीरम घाटी कांड के मोस्ट वांटेड 19 नक्सलियों की लिस्ट जारी, सूचना देने वालों को मिलेगा इनाम

किरणसिंह बने छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, अरुण साव के डिप्टी सीएम बनने के बाद संगठन में किया गया बदलाव

छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम बने, छत्तीसगढ़ी भाषा में ली शपथ

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर, ब्लास्ट में शामिल डिप्टी कमांडर भी मारा गया