पीएम मोदी ने यूएई के पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन, बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

पीएम मोदी ने यूएई के पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन, बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

प्रेषित समय :19:53:42 PM / Wed, Feb 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अबू धाबी. राजस्थान के गुलाबी बलुआ पत्थरों से निर्मित अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया. यह मंदिर अपनी भव्यता से दुनियाभर के लोगों को आकर्षित कर रहा है. 27 एकड़ में बना 108 फुट ऊंचा यह मंदिर वास्तुशिल्प का चमत्कार माना जा रहा है. मंदिर में संतों के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने पूजा अर्चना की.

दुनिया भर की कई बड़ी हस्तियां इस वक्त कार्यक्रम में मौजूद है. अभिनेता अक्षय कुमार भी समारोह में शिरकत करने पहुंच गए हैं.  उनके साथ बीएपीएस के अधिकारी भी मौजूद हैं.  
अबू धाबी स्थित पहले हिंदू मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

पीएम मोदी के इंतजार में मंदिर के पास उमड़ी रही भीड़

अबू धाबी में बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) हिंदू मंदिर में लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है. बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी के नाम के नारे लगा रहे हैं. यह मंदिर सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व का केंद्र बिंदु बन गया है.  

पीएम मोदी के स्वागत में बुर्ज खलीफा भारतीय तिरंगे से जगमगा उठा

यूएई दौरै पर पहुंचे पीएम मोदी के स्वागत के लिए बुर्ज खलीफा भारतीय तिरंगे से जगमगा उठा है. अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति के साथ बातचीत की. इस बीच, बुर्ज खलीफा को तिरंगे में रंग दिया गया. बुधवार को 2024 विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण से पहले मंगलवार को बुर्ज खलीफा को गेस्ट ऑफ ऑनर रिपब्लिक ऑफ इंडिया शब्दों से रोशन किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में 30 दिन के लिए लगी धारा-144, जानिए किस चीज की इजाजत, किस पर रहेगी रोक?

किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च: किले में तब्दील दिल्ली, सारे बॉर्डर सील, धारा 144 लागू

किसानों की चेतावनी: 2 दिन में मांगें मानें, नहीं तो फिर करेंगे मार्च, 8 फरवरी को दिल्ली-नोएडा बॉर्डर किया था जाम

किसानों का आज दिल्ली कूच, नोएडा में लग सकता है जाम